बॉलीवुड के जाने-माने फिल्म निर्माता राजकुमार संतोषी मुश्किल में फँस गए हैं । फिल्ममेकर राजकुमार संतोषी को चेक बाउंस मामले में आज यानी शानिवार को जामनगर कोर्ट ने सजा सुनाई है।  कोर्ट ने राजकुमार संतोषी को 2 साल की सजा सुनाते हुए 2 करोड़ रुपए भरने का आदेश दिया है । राजकुमार संतोषी ने जामनगर के बिजनेसमैन अशोकलाल से 1 करोड़ रुपये उधार लेने क लेने के बाद पैसे नहीं चुकाए थे । ऐसे में अशोकलाल ने प्रोड्यूसर पर जामनगर की अदालत में मामला दर्ज किया था और अब इसी मामले में जामनगर कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है ।

फ़िल्ममेकर राजकुमार संतोषी को कोर्ट ने सुनाई 2 साल की जेल और लगाया 2 करोड़ रु का फ़ाइन ; ये है पूरा मामला

राजकुमार संतोषी को दो साल की सजा सुनाई

साल 2015 में अशोक लाल ने संतोषी को एक करोड़ रुपये उधार दिए थे । इस कर्ज को चुकाने के लिए राजकुमार ने एक बार अशोकलाल को पैसे चुकाने के लिए 10 लाख रुपए के 10 बैंक चेक दिए थे, लेकिन वो सभी चेक दिसंबर 2016 में बाउंस हो गए । इस पर अशोकलाल ने राजकुमार संतोषी को कॉन्टैक्ट करने की कोशिश की । जब दोनों के बीच बात नहीं हो पाई तो लाल ने जामनगर कोर्ट में मामला दर्ज करवा दिया था ।

इस मामले के दर्ज होने के बाद 18 सुनवाईयों में राजकुमार संतोषी कोर्ट नहीं पहुंचे थे । शुरुआत में कोर्ट ने राजकुमार संतोषी से कहा था कि उन्हें हर बाउंस हुए चेक के लिए अशोकलाल को 15 हजार रुपए देने होंगे । लेकिन अब कोर्ट ने मामले में अपना फैसला सुना दिया है । अब उन्हें उधार की दोगुनी रकम अशोकलाल को देनी पड़ेगी।

वर्क फ़्रंट की बात करें तो, साल 1990 में राजकुमार संतोषी ने फिल्म घायल से डायरेक्शन में कदम रखा था । इसमें सनी देओल बतौर लीड एक्टर नजर आए थे । और अब एक बार फिर राजकुमार संतोषी अपनी अपकमिंग फिल्म लाहौर 1947 में सनी देओल को डायरेक्ट करने वाले हैं । 67 साल के राजकुमार संतोषी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के फेमस प्रोड्यूसर हैं उन्होंने अब तक कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया है ।