कृष सीरिज, बॉलीवुड में ॠतिक रोशन की सबसे सफ़ल फ़्रैंचाइजी फ़िल्मों में से एक है । यह फ़्रैंचाइजी साल 2003 से शुरू हुई जब कोई मिल गया फ़िल्म आई । यह फ़िल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई । इसके बाद आया इसका दूसरा भाग कृष जो साल 2006 में रिलीज हुई । यह सुपरहीरो सीरिज भी काफ़ी सफ़ल साबित हुई, और इसके बाद इसका तीसरा भाग साल 2013 में कृष 3, इसने तो ॠतिक रोशन के सुपरहीरो पर मानो मुहर ही लगा दी हो । और अब आ रहा है इस फ़िल्म का चौथा भाग यानी कृष 4, जो काफ़ी समय से चर्चाओं में था । निर्देशक-निर्माता राकेश रोशन ने इस खबर की पुष्टि की थी कि यह फ़िल्म बनाई जाएगी लेकिन इसकी रिलीज डेट का ऐलान नहीं किया था, लेकिन आज वो भी हो गया ।

लेकिन आज, राकेश रोशन ने अपने बेटे ॠतिक रोशन के जन्मदिन पर एक बड़ा ऐलान किया । और ये खबर उन्हें खुश कर देगी जो कृष के फ़ैंस है । दिग्गज फ़िल्ममेकर ने खुलासा किया कि उनकी सुपरहीरो फ़िल्म के चौथे भाग यानी कृष 4 साल 2020 क्रिसमस के दौरान सिनेमाघरों में रिलीज होगा । उन्होंने इसका ऐलान करते हुए खुलासा किया कि क्यों उन्होंने इस खबर के ऐलान के लिए ये दिन चुना क्योंकि आज ॠतिक रोशन का 43वां जन्मदिन है । राकेश रोशन ने ट्वीट किया, “Today is perhaps the best day to make the release day of Krrish 4 official. Christmas 2020 it is. A gift for all of you on Hrithiks birthday. Happy birthday @iHrithik”

सितबंर 2017 में, बॉलीवुड हंगामा ने राकेश रोशन से बात उन खबरों पर टिप्पणी मांगी थी जिसमें कहा जा रहा था कि कृष 4 में ॠतिक रोशन डबल रोल निभाएंगे । लेकिन राकेश रोशन ने इन खबरों को सिरे से नकार दिया । उन्होंने यह भी कहा कि यह फ़िल्म इस साल 2018 के अंत में शुरू होगी । संयोग से, ये वो समय था जब कृष 4 रिलीज होने वाली थी ।

जहां कोई मिल गया फ़िल्म में प्रीति जिंटा ॠतिक रोशन के साथ नजर आईं थी वहीं इसके दूसरे भाग कृष में प्रियंका चोपड़ा ॠतिक के अपोजिट दिखाई दी थी । कृष 3 में ॠतिक ने प्रियंका के साथ-साथ कंगना रानौत के साथ भी रोमांस किया था । अब ये देखना दिलचस्प होगा कि, कृष 4 में कौन सी महिला कलाकार ॠतिक के अपोजिट नजर आएंगी । इसके लिए पढ़ते रहिए बॉलीवुड हंगामा !