ब्रह्मास्त्र के निर्देशक अयान मुखर्जी और धर्मा प्रोडक्शंस के बीच अनबन की खबरें तेज़ी से जोर पकड़ रही हैं । अभी पिछले हफ़्ते ही अयान मुखर्जी ने सोशल मीडिया पर ब्रह्मास्त्र पार्ट 2 और ब्रह्मास्त्र पार्ट 3 का अनाउंसमेंट किया था । लेकिन अयान के इस अनाउंसमेंट में कहीं भी ब्रह्मास्त्र के प्रोड्यूसर करण जौहर और उनके प्रोडक्शन हाउस धर्मा प्रोडक्शंस का नाम नहीं था । इसके बाद से ही ब्रह्मास्त्र के डायरेक्टर अयान मुखर्जी और करण जौहर व उनके प्रोडक्शन हाउस धर्मा प्रोडक्शंस के बीच मनमुटाव की खबरें आना शुरू हो गई है । अब सुनने में आ रहा है कि, अयान ब्रह्मास्त्र पार्ट 2 और ब्रह्मास्त्र पार्ट 3 को अलग बैनर के साथ बनाने की प्लानिंग कर रहे हैं ।

BREAKING: ब्रह्मास्त्र के निर्देशक अयान मुखर्जी और करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस के बीच इसलिए आई दूरी ; ब्रह्मास्त्र पार्ट 2 और ब्रह्मास्त्र पार्ट 3 के लिए अन्य प्रोडक्शन हाउस की तलाश शुरू ?

ब्रह्मास्त्र के निर्देशक अयान मुखर्जी और धर्मा प्रोडक्शंस के बीच अनबन  

अयान और धर्मा प्रोडक्शंस के बीच अनबन की खबरों पर फ़िल्म इंडस्ट्री से जुड़े अंदरूनी सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया,  “ब्रह्मास्त्र 2 और ब्रह्मास्त्र 3 का अनाउंसमेंट करने में अयान ने करण जौहर का कहीं भी मेंशन नहीं किया, ये बात करण को पसंद नहीं आई । इतना ही नहीं, अयान ने बिना किसी बातचीत के ब्रह्मास्त्र 2 और ब्रह्मास्त्र 3 का अनाउंसमेंट करने का बड़ा फ़ैसला ले लिया । करण ने ब्रह्मास्त्र फ़्रैचाइजी को पूरी तरह से अयान पारा छोड़ दिया था । उन्होंने निर्देशक को अपना समय लेने दिया, जिसके परिणामस्वरूप फिल्म आठ साल तक निर्माणाधीन रही ! इसके अलावा, करण ने यह भी सुनिश्चित किया कि ब्रह्मास्त्र भाग 1 बजट से अधिक हो गई, लेकिन फिल्म की रिलीज प्रभावित नहीं हुई । इसके अलावा, करण ने ब्रह्मास्त्र की मार्केटिंग में भी खूब मेहनत की । लेकिन जब ब्रह्मास्त्र पार्ट 1 सक्सेसफ़ुल हो गई तो अयान ने इसके बाक़ी के दोनों पार्ट को बिना करण की जानकारी के अनाउंस भी कर दिया । हालाँकि करण का अभी तक इस मनमुटाव को लेकर कोई बयान सामने नहीं आया है । वहीं डायरेक्टर अयान ने ब्रह्मास्त्र 2 और 3 के लिए अन्य प्रोडक्शन हाउस के साथ भी बातचीत शुरू कर दी है ।

इतना ही नहीं, सूत्र ने आगे बताया, “करण ने ब्रह्मास्त्र पार्ट 1 में चीजों को ठीक करने में बहुत समय और पैसा लगाया । करण जौहर ने इंटरव्यू में बताया कि ब्रह्मास्त्र में किया गया निवेश फ्रेंचाइजी में किया गया निवेश है, न कि केवल एक फिल्म में, इसलिए व्यवसाय पहली फिल्म को अलग करके नहीं देखा जा सकता है । लेकिन इस नए विकास के साथ, अयान धर्मा द्वारा किए गए निवेश को वापस करने की योजना कैसे बनाता है अगर वह किसी अन्य निर्माता को सीक्वल के लिए ऑन बोर्ड लेते हैं । कहीं न कहीं अयान ने करण के उदार स्वभाव का फायदा उठाया है ।

इतना ही नहीं, एक सूत्र ने तो यह भी बताया कि, “ब्रह्मास्त्र के पहले पार्ट में आलिया भट्ट थीं । जाहिर है, वह फ्रेंचाइजी की दूसरी और तीसरी किस्त में भी नजर आएंगी । ऐसे में करण और आलिया के प्रोफेशनल रिश्ते भी अयान के फैसले का खामियाजा भुगत सकते हैं ।