अर्जुन कपूर, तारा सुतारिया, जॉन अब्राहम और दिशा पाटनी स्टारर एक विलेन रिटर्न्स अपनी रिलीज से महज एक हफ़्ते दूर हैं ऐसे में मेकर्स ने अपनी फ़िल्म को थिएटर में रिलीज करने के लिए सीबीएफ़सी से सर्टिफ़िकेट भी प्राप्त कर लिया है । मोहित सूरी के निर्देशन में बनी एक विलेन रिटर्न्स के ट्रेलर को लोगों ने काफ़ी पसंद किया है इसलिए अब हर कोई फ़िल्म की रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहा है । फ़िल्म में एक्शन और ड्रामा के अलावा ग्लैमर का भी भरपूर तड़का देखने को मिलेगा । हालांकि सीबीएफ़सी ने इस पर आपत्ति जताते हुए कैंची चला दी है ।

BREAKING: एक विलेन रिटर्न्स को यू/ए सर्टिफिकेट देने से पहले CBFC ने दिशा पाटनी के हॉट इंटीमेट सीन पर चलाई कैंची

एक विलेन रिटर्न्स में दिशा पाटनी के इंटीमेट सीन पर चली कैंची

सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) ने फिल्म को यू/ए सर्टिफिकेट दिया है । हालांकि कई लोगों को लग रहा था कि एक विलेन रिटर्न्स को उसके बोल्ड कटेंट की वजह से ए रेटिंग दी जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ । लेकिन सीबीएफसी ने मेकर्स को फ़िल्म में दो बड़े बदलाव करने के लिए कहा गया है । इसमें से एक बदलाव है फ़िल्म के डायलॉग को लेकर और दूसरा है विजुअल्स को लेकर ।

सीबीएफसी की जांच समिति ने 'मेंटल', 'कुतिया', ‘B*tch’, 'कामिना' और 'हरामी' जैसे कुछ शब्दों को हटाने या स्वीकार्य शर्तों के साथ बदलने के लिए कहा । इसके अलावा निर्माताओं को आरा ब्लेड से हत्या के दृश्य, रक्त और मांस के दृश्य और कटे-फटे शरीर के अंगों के प्रमुख दृश्यों को हटाने या संशोधित करने के लिए कहा गया था । यहां तक कि कसाई की मेज पर दिशा पाटनी के इंटीमेट सीन्स, जिसे ट्रेलर में प्रमुखता से दिखाया गया था, को या तो काट दिया गया है या कम कर दिया गया है । दूसरी ओर, सेंसर बोर्ड द्वारा केवल 9 सेकंड के दृश्यों को काटा गया है ।

इन परिवर्तनों के बाद, सीबीएफसी ने कल 22 जुलाई को फ़िल्म को सेंसर प्रमाण पत्र सौंप दिया । सेंसर प्रमाण पत्र में उल्लिखित फिल्म की अवधि 128.54 मिनट है । दूसरे शब्दों में कहें तो एक विलेन रिटर्न्स 2 घंटे 8 मिनट 54 सेकेंड लंबी है । दिलचस्प बात यह है कि पहले भाग, एक विलेन (2014), जिसे मोहित सूरी ने ही निर्देशित किया था, में भी कमोबेश इसी तरह का 129 मिनट का रनटाइम था ।

दिशा, अर्जुन कपूर, तारा सुतारिया और जॉन अब्राहम की एक विलेन रिटर्न्स 29 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।