ईद, क्रिसमस या किसी भी बड़े त्यौहार पर फ़िल्म को रिलीज करना अब एक ट्रेंड सा बन गया है । लगभग सभी बड़ी फ़िल्मों ने साल 2020 के सभी बड़े त्योहार बुक कर लिए है जैसे-रमजान ईद, बकरीद, क्रिसमस, होली, गुड फ़्राइडे, स्वतंत्रतादिवस, गणतंत्र दिवस इत्यादि । दिवाली 2020 का त्योहार हालांकि खाली रह गया क्योंकि पहले इस दिन करण जौहर की तख्त रिलीज हो रही थी लेकिन अब उसमें हो रही देरी की वजह से ये दिन खाली हो गया । लेकिन अब दिवाली 2020 में एक नहीं बल्कि दो बड़ी फ़िल्में रिलीज हो रही है ।

BREAKING: दिवाली 2020 में अक्षय कुमार की पृथ्वीराज को करना होगा कंगना रनौत की धाकड़ से बॉक्सऑफ़िस मुकाबला !

अक्षय कुमार की पृथ्वीराज से भिड़ेगी धाकड़

और इस मौके का फ़ायदा उठाया कंगना रनौत की महिला केंद्रित फ़िल्म धाकड़ ने । और दिवाली 2020 के दौरान अपनी फ़िल्म रिलीज करने का फ़ैसला किया । रिलीज हुए फ़िल्म के ट्रेलर में कंगना का धाकड़ अवतार उनके फ़ैंस को काफ़ी पसंद आया । और अब इसी दिन यानी 2020 की दिवाली को अक्षय कुमार भी अपनी फ़िल्म पृथ्वीराज के साथ बॉक्सऑफ़िस पर धूम मचाने के लिए तैयार है ।

अक्षय कुमार के 52वें जन्मदिन यानी आज अक्षय कुमार की पहली ऐतिहासिक फ़िल्म पृथ्वीराज का ऑफ़िशियल ऐलान हुआ है । तो अब बॉक्सऑफ़िस पर पहली बार अक्षय की फ़िल्म पृथ्वीराज को कंग़ना की धाकड़ से भिड़ना होगा । आदित्य चोपड़ा की यशराज फ़िल्म्स के बैनर तले बन रही पृथ्वीराज में अक्षय हिंदू सम्राट पृथ्वीराज सिंह चौहान के रूप में दिखाई देंगे ।

अक्षय की पहली ऐतिहासिक फ़ि्ल्म है पृथ्वीराज

डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बन रही इस फ़िल्म को साल 2020 में दीवाली के दौरान रिलीज किया जाएगा । दिलचस्प बात ये है कि इस फ़िल्म के साथ अक्षय पूरे 12 साल बाद फ़िर से यशराज के साथ काम करने जा रहे है । इससे पहले अक्षय ने यशराज के साथ टशन [2008] में काम किया था । अक्षय का कहना है कि पृथ्वीराज उनकी पहली ऐतिहासिक फ़िल्म है हालांकि इससे पहले वह सारागढ़ी की लड़ाई पर बेस्ड फ़िल्म केसरी में भी लीड रोल में नजर आए थे । इस फ़िल्म ने बॉक्सऑफ़िस पर शानदार प्रदर्शन किया था ।

यह भी पढ़ें : Prithviraj: अक्षय कुमार के जन्मदिन पर हुआ उनकी पहली ऐतिहासिक फ़िल्म पृथ्वीराज का ऐलान, बनेंगे सम्राट पृथ्वीराज चौहान

अक्षय के अन्य प्रोजेक्ट की बात करें तो साल 2020 उनके लिए काफ़ी अच्छा साबित होने वाला है । साल 2020 के लगभग सभी बड़े त्यौहार अक्षय ने अपने नाम कर लिए है । जहां ईद 2020 यानी 22 मई को उनकी फ़िल्म लक्ष्मी बम रिलीज होगी, वहीं दिवाली 2020 में उनकी फ़िल्म पृथ्वीराज, क्रिसमस 2020 में बच्चन पांडे रिलीज होगी । अब 2020 का स्वतंत्रता दिवस बचा, इस दिन भी अक्षय की कोई न कोई फ़िल्म तो रिलीज होगी, ऐसी उम्मीद जताई जा रही है ।