साल 2023 का सबसे बड़ा बॉक्स ऑफिस मुक़ाबला करने वाली दो बड़ी फ़िल्में शाहरुख खान की डंकी और प्रभास की सालार एक दिन के अंतर पर सिनेमाघरों में रिलीज हुई लेकिन दोनों ही फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर अपने-अपने लिए दर्शक जुटाने में कामयाब हो रही हैं । भले ही डंकी और सालार को मिक्स रिव्यूज मिले हों लेकिन फ़िल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन फ़िल्म के फ़ेवर में जा रहा है । यकीनन दोनों ही फ़िल्मों को क्रिसमस के लंबे वीकेंड का फ़ायदा मिला है ।  

Box Office: शाहरुख खान की डंकी और प्रभास की सालार को मिला क्रिसमस हॉलिडे का फ़ायदा ; फ़ेवर में रहा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

डंकी और सालार की कमाई

21 दिसंबर को सिनेमाघरों में बड़े पैमाने पर रिलीज हुई शाहरुख की डंकी ने बॉक्स ऑफिस पर 28 करोड़ से अपनी ओपनिंग की और फ़र्स्ट वीकेंड पर ही 101.50  करोड़ रू की कमाई कर हर किसी को हैरान कर दिया । डंकी अब तक बॉक्स ऑफिस पर कुल 123.75 करोड़ रू की कमाई कर चुकी है । भारत में ही नहीं डंकी विदेशों में भी अपने लिए दर्शक जुटाने में पीछे नहीं हट रही है ।

वहीं सालार की बात करें तो, प्रभास की सालार ने हिंदी बेल्ट में 18 करोड़ रू के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया और फ़र्स्ट वीकेंड में 54 करोड़ रू तक की कमाई की । लेकिन यदि सालार के देशभर में हुए कुल कलेक्शन की बात करें तो फ़िल्म अब तक कुल 251.60 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है ।