जब वी मेट में बाल कलाकार के रूप में नजर आईं वामिका गब्बी वैसे तो अब तक कई फ़िल्मों और वेब शोज में नजर आ चुकी हैं लेकिन जुबली ने वामिका गब्बी के करियर को एक नई ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया है । अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई जुबली में वामिका गब्बी के किरदार ने हर किसी का दिल जीता लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि शुरूआत में वामिका को जुबली के लिए रिजेक्ट कर दिया गया था । इस बात का खुलासा खुद वामिका ने बॉलीवुड हंगामा के फ़र्स्ट ओटीटी इंडिया फेस्ट एंड अवॉर्ड्स में पैनल डिस्क्शन के दौरान किया । ओटीटी इंडिया फेस्ट के पैनल डिस्क्शन में वामिका गब्बी ने बताया कि जुबली में उन्हें नीलोफ़र के किरदार के लिए पहले रिजेक्ट किया गया था लेकिन फ़िर बाद में उनकी इंस्ट्राग्राम रील्स देखकर डायरेक्टर ने उन्हें फ़ाइनली कास्ट किया ।

Bollywood Hungama OTT India Fest Day 1: जुबली में ‘नीलोफ़र’ के किरदार के लिए पहले रिजेक्ट हो गई थी वामिका गब्बी ; कहा- “डायरेक्टर विक्रमादित्य मोटवाने ने मुझे मेरी बकवास सी इंस्टाग्राम रील्स देखने के बाद फ़िर मुझे सलेक्ट कर लिया”

जुबली ने वामिका गब्बी के करियर को ऊंचाई पर पहुंचाया

ओटीटी इंडिया फेस्ट के पैनल डिस्क्शन में वामिका ने बताया, “मुझे आश्चर्य हुआ (जब मुझे नीलोफ़र की भूमिका मिली) क्योंकि शुरू में उन्होंने (निर्देशक विक्रमादित्य मोटवानी) ने मुझे इस रोल के लिए रिजेक्ट कर दिया था ! मैंने लुक टेस्ट दिया था जो मेकर्स को बहुत अच्छा लगा था । ऑडिशन भी अच्छा हो गया था । सर भी काफ़ी इंप्रेस लग रहे थे लेकिन बाद में उन्होंने कहा कि मेरा चयन नहीं हुआ है ।”

वामिका ने आगे कहा, “महामारी के दौरान अपारशक्ति खुराना ने मैसेज किया, 'तुम कर रही हो ना?' मैं सलेक्ट नहीं हुईं हूं । फ़िर उन्होंने मुझसे विक्रम सर को मैसेज करने के लिए कहा. मैंने पूछा, 'अगर मैं उन्हें मैसेज करूं तो अजीब नहीं लगेगा ?”

उन्होंने आगे कहा, “मैंने उन्हें मैसेज किया, 'हाय सर।' बहुत दिनों से मुलाकात नहीं हुई'। उन्होंने कहा, 'आओ, मुझसे मिलो'!”

वामीका गब्बी ने आगे कहा, “उनसे मिलने से एक दिन पहले, हमारे कास्टिंग पर्सन अनमोल ने मुझे बताया कि मुझे निलोफर का रोल मिल गया है । मैंने कहा, 'लेकिन मैं तो कल मिलने वाली हूं सर से'। इसलिए उन्होंने मुलाकात से पहले ही मुझे चुन लिया।' बाद में मुझे पता चला कि महामारी में जो मैंने बकवास रील बनाई थी (उसकी वजह से मिला)! उसे देखकर उन्हें लगा कि 'ये लड़की मज़ेदार है और छिछोरी है'!”

इसके बाद विक्रमादित्य मोटवाने ने कहानी पर अपना पक्ष रखा, “महामारी का समय था। मैं इंस्टाग्राम पर था नहीं. मैं इंस्टाग्राम से जुड़ गया और वामिका को फॉलो करना शुरू कर दिया। जब मैंने नीलोफर के लिए उसका ऑडिशन लिया, तो यह सीधा-सीधा लगा। फिर मैंने उसकी रीलें देखीं और महसूस किया (उसकी रेंज) कि उसमें कुछ तो बात है इस किरदार के लिए ।”

बॉलीवुड हंगामा ओटीटी इंडिया फेस्ट, सिनेमा वाले फिल्म एंड टेलीविजन प्रोडक्शंस एलएलपी और एक्रॉस मीडिया सॉल्यूशंस के सहयोग से, 18 और 19 अक्टूबर 2023 को ताज लैंड्स एंड, मुंबई में आयोजित किया गया, जिसे टीवीएस ज्यूपिटर और खेलोयार द्वारा संचालित सोनाटा पॉज़ द्वारा प्रस्तुत और जेके टायर ब्लेज़ राइडर द्वारा संचालित, मैचमेकिंग पार्टनर भारत मैट्रिमोनी, स्टाइलिश ऑडियो पार्टनर स्कलकैंडी, बैंकिंग पार्टनर बैंक ऑफ बड़ौदा, हेल्थकेयर पार्टनर फुजीफिल्म हेल्थकेयर, ट्रू चॉकलेट पार्टनर स्मूर, एस्ट्रोलॉजी पार्टनर एस्ट्रोयोगी, वेलनेस पार्टनर एचसीजी हॉस्पिटल्स, क्रिकेटिंग पार्टनर मेटाशॉट के सहयोग से फेस्टिवल पार्टनर सात्विक, स्नैकिंग पार्टनर स्पेशल चॉइस, आउटडोर पार्टनर ब्राइट आउटडोर मीडिया, रेडियो पार्टनर रेडियो सिटी, और सेलिब्रेशन पार्टनर जॉनी वॉकर और हेनेकेन सिल्वर के साथ प्रस्तुत किया गया था।