18 अक्टूबर को बॉलीवुड हंगामा ने मुंबई में अपने फ़र्स्ट ‘ओटीटी इंडिया फेस्ट’ को लॉन्च किया । ओटीटी इंडिया फेस्ट और पुरस्कार डिजिटल वर्ल्ड के क्षेत्र में रचनात्मकता, नवीनता और कहानी कहने की क्षमता का जश्न मनाने का एक मंच है । ओटीटी इंडिया फेस्ट में कई कार्यक्रम शामिल हैं जैसे- पैनल डिस्क्शन, फायरसाइड चैट्स, मास्टरक्लास, वर्कशॉप्स और इसके बाद ओटीटी प्रतिभाओं का सम्मान करने वाला एक पुरस्कार समारोह । ओटीटी इंडिया फेस्ट के मास्टरक्लास सेशन में दंगल, छिछोरे और बवाल डायरेक्टर नितेश तिवारी ने अपनी फ़िल्मोग्राफ़ी पर खुलकर बात की । साथ ही नितेश तिवारी ने आमिर खान की दंगल के बारें में खुलकर बात की ।

Bollywood Hungama OTT India Fest Day 1: रिलीज से पहले नितेश तिवारी और आमिर खान को लगता था कि दंगल फ़्लॉप भी हो सकती है ; फ़्लॉप होने के बाद आमिर ने अपने लिए प्लान किया था ये करियर ऑप्शन

नितेश तिवारी ने आमिर खान को दंगल के लिए इसलिए चुना

जब नीतिश से पूछा गया कि क्या वह दंगल में आमिर खान को उनके स्टारडम या एक्टिंग स्किल के लिए कास्ट करना चाहते थे । इस पर नितेश तिवारी ने कहा, “मैंने आमिर खान को एक अभिनेता के रूप में कास्ट किया था न कि आमिर खान स्टार के रूप में । मैं एक ऐसे अभिनेता को कास्ट करता हूं जो उन भूमिकाओं को निभाने के लिए काफी प्रयास करता है जिन पर वह पूरी तरह विश्वास करता है । स्टार पावर हमेशा एक आकर्षण होती है। लेकिन मैं किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश में था जो महावीर सिंह फोगट की भूमिका के लिए आवश्यक गोल्स अचीव करने को तैयार हो । मैं जानता था कि वह वज़न बढ़ाएगा और कुश्ती सीखने के लिए कुछ भी करेगा ।”

नितेश ने आगे कहा, “उस समय किसी भी तरह से आप दंगल को व्यावसायिक फिल्म नहीं कह सकते थे ।”

नितेश तिवारी ने यह भी कहा, “स्टार पावर हमेशा मदद करती है । अगर मैं इससे इनकार करता हूं तो मैं झूठ बोलूंगा। आमिर सर का बॉक्स ऑफिस पर जिस तरह का आकर्षण है, वह निश्चित रूप से इसका एक अलग फ़ायदा है ।”

उन्होंने आगे कहा, “हालांकि, आमिर सर और मैंने दंगल यह सोचकर नहीं बनाई थी कि यह इतनी बड़ी व्यावसायिक सफलता हासिल करेगी । हमने इसे इसलिए बनाया क्योंकि हमें इसमें विश्वास था । वास्तव में, आमिर सर मजाक करते थे कि, अगर फिल्म फ्लॉप हुई, तो तू अपने लिए कोई वैकल्पिक करियर सोच ले । मैं तो लोगों को वजन कम करना सीखूंगा ।”

बॉलीवुड हंगामा ओटीटी इंडिया फेस्ट, सिनेमा वाले फिल्म एंड टेलीविजन प्रोडक्शंस एलएलपी और एक्रॉस मीडिया सॉल्यूशंस के सहयोग से, 18 और 19 अक्टूबर 2023 को ताज लैंड्स एंड, मुंबई में आयोजित किया गया, जिसे टीवीएस ज्यूपिटर और खेलोयार द्वारा संचालित सोनाटा पॉज़ द्वारा प्रस्तुत और जेके टायर ब्लेज़ राइडर द्वारा संचालित, मैचमेकिंग पार्टनर भारत मैट्रिमोनी, स्टाइलिश ऑडियो पार्टनर स्कलकैंडी, बैंकिंग पार्टनर बैंक ऑफ बड़ौदा, हेल्थकेयर पार्टनर फुजीफिल्म हेल्थकेयर, ट्रू चॉकलेट पार्टनर स्मूर, एस्ट्रोलॉजी पार्टनर एस्ट्रोयोगी, वेलनेस पार्टनर एचसीजी हॉस्पिटल्स, क्रिकेटिंग पार्टनर मेटाशॉट के सहयोग से फेस्टिवल पार्टनर सात्विक, स्नैकिंग पार्टनर स्पेशल चॉइस, आउटडोर पार्टनर ब्राइट आउटडोर मीडिया, रेडियो पार्टनर रेडियो सिटी, और सेलिब्रेशन पार्टनर जॉनी वॉकर और हेनेकेन सिल्वर के साथ प्रस्तुत किया गया था।