बॉलीवुड में बायोपिक फ़िल्म बनाने का ट्रेंड बढ़ गया है । और अब सहारा इंडिया परिवार समूह के मालिक सुब्रत रॉय कीजिंदगी पर बेस्ड बायोपिक फ़िल्म बनाई जा रही है । इस फ़िल्म का ऑफ़िशियल अनाउंसमेंट सुब्रत रॉय के 73वें जन्मदिन यानी 10 जून को किया जाएगा ।

सहारा इंडिया ग्रुप के मालिक सुब्रत रॉय की जिंदगी पर बेस्ड बायोपिक फ़िल्म 10 जून को होगी अनाउंस

सुब्रत रॉय पर बनेंगी फ़िल्म

हालांकि अभी तक इस बारें में ये जानकारी सामने नहीं आई है कि सुब्रत रॉय पर बनने वाली इस बायोपिक फिल्म में टाइटल रोल कौन निभाएगा, फिल्म के अन्य कलाकार कौन होंगे और इस फिल्म का निर्देशन कौन करेगा । लेकिन इतना जरूत सुनने में आया है कि इस फिल्म‌ की शूटिंग इसी साल शुरू हो जाएगी और इसे अगले साल तक रिलीज किये जाने की प्लानिंग है । सुब्रत रॉय की बायोपिक फ़िल्म में उनकी कामयाबी से लेकर उनके विवाद और कानूनी केस को भी दर्शाया जाएगा ।

गौरतलब है कि पिछले साल नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई बैड बॉय बिलेनियर नामक वेब सीरीज में नीरव मोदी, मेहुल चौकसी, विजय माल्या के अलावा सुब्रत रॉय पर भी एक एपिसोड बनाया गया था । इस सीरिज में सुब्रत रॉय के कामयाबी से लेकर उनसे जुड़े विवादों और कानूनी केस को भी दिखाया गया था ।

बता दें कि 2012 में सिक्योरिटी ऐंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) ने सुब्रत रॉय को बाजार के नियमों का उल्लंघन कर गैर कानूनी ढंग से चिट फंड के जरिए लाखों लोगों से पैसे जुटाने के मामले का दोषी करार दिया था और बाद में सुब्रत रॉय को इस मामले में लम्बे समय तक जेल में भी रहना पड़ा था । उस वक्त सेबी ने सुब्रत रॉय पर 25,700 करोड़ रुपये चुकाने का आदेश दिया था । मगर 2020 में सेबी ने सुब्रत रॉय को ब्याज सहित कुल 62,600 करोड़ रुपये लौटाने की बात कोर्ट में कही थी और ऐसा नहीं किये जाने पर सुब्रत रॉय की परोल को रद्द किये जाने की मांग अदालत से की थी ।

सहारा इंडिया परिवार चिट फंड से लेकर टाउनशिप के निर्माण, होटल व्यवसाय, शिक्षा, मनोरंजन, टूरिज्म, हेल्थकेयर, मीडिया जैसे क्षेत्रों में अपना दखल रखता है. हालांकि भारी नुकसान के चलते सुब्रत रॉय ने कुछ साल पहले सहारा एयरलाइंस को बेच दिया था ।