बिग बॉस 16 की फ़ेमस जोड़ी शिव ठाकरे और अब्दु रोज़िक को कथित तौर पर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने तलब किया और उनसे पूछताछ की । खबरों की मानें तो शिव ठाकरे और अब्दु रोज़िक को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समान जारी किया है । बताया जा रहा है कि उन्हें एक हाई-प्रोफाइल मनी लॉन्ड्रिंग केस में गवाही देने के लिए बुलाया था । ये मामला कथित ड्रग माफिया अली असगर शिराजी से जुड़ा है । रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले में गवाह के तौर पर इन दोनों का बयान दर्ज किया गया है ।

बिग बॉस 16 फ़ेम शिव ठाकरे और अब्दु रोज़िक को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिव ठाकरे और अब्दु रोज़िक को समन मिला

खबर के मुताबिक, अली असगर शिराजी हसलर्स हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड (Hustlers' Hospitality Pvt Ltd) नाम से कंपनी चला रहे थे और ये कंपनी कई अलग-अलग स्टार्ट-अप को फाइनैंस करती थी । इनमें से एक शिव ठाकरे का फूड एंड स्नैक रेस्ट्रॉन्टठाकरे चाय एंड स्नैक्सके अलावा अब्दु रोज़िक का फास्ट फूड स्टार्ट-अपबुर्गीरब्रैंड भी शामिल है ।

कथित तौर पर, अली की इस कंपनी ने नार्को-फंडिंग के जरिए पैसा कमाया है । ये पैसे हसलर्स हॉस्पिटैलिटी के जरिए इन्वेस्टमेंट के तौर पर उन्हें दी गई थी और बताया जा रहा है कि शिराजी ने कथित तौर पर स्टार्ट-अप में काफी सारी निवेश किया था । इसलिए इस मामले में गवाह के तौर पर शिव और अब्दु का बयान दर्ज किया गया था ।

सूत्रों के मुताबिक, ईडी को दिए अपने बयान में शिव ठाकरे ने खुलासा किया कि 2022-23 में किसी के जरिए उनकी मुलाकात हसलर्स हॉस्पिटैलिटी के डायरेक्टर क्रुणाल ओझा से हुई थी. क्रुणाल ने उन्हें ठाकरे चाय और स्नैक्स के लिए पार्टनरशिप डील की पेशकश की । अनुबंध के अनुसार, हसलर्स हॉस्पिटैलिटी ने ठाकरे चाय एंड स्नैक्स में अच्छी खासी रकम निवेश की थी ।

रिपोर्ट्स में ये भी पता लगा है कि जैसे ही शिव और अब्दु को नार्को बिजनेस में शिराजी के शामिल होने की बात पता लगी दोनों ने तुरंत उनसे अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर लिया है ।