टीवी के सबसे लोकप्रिय रिएल्टी शो बिग बॉस के नए सीजन बिग बॉस 14 की तैयारी शुरू हो चुकी है । कहा जा रहा है कि सलमान खान की होस्टिंग वाले बिग बॉस 14 का आगाज सितंबर से हो जाएगा और इसके लिए मेकर्स ने तैयारी भी शुरू कर दी है । इस बार कोरोना वायरस महामारी के चलते मेकर्स शो के नियमों में भी कुछ बदलाव भी करने पर विचार कर रहे हैं । नए बदलाव के साथ आ रहे बिग बॉस 14 में कंटेस्टेंट को हर हफ्ते पैसा नहीं मिलेगा ।

बिग बॉस 14 के मेकर्स ने बनाए नए निमय, कंटेस्टेंट की पेमेंट प्रक्रिया में हुआ बड़ा फ़ेरबदल

सलमान खान के शो बिग बॉस 14 में आए नए नियम

बिग बॉस के चौथे सीजन से होस्ट कर रहे हैं सलमान खान 14वें सीजन में भी अपनी दमदार होस्टिंग से सभी का मनोरंजन करते हुए नजर आएंगे । जहां पहले बिग बॉस के घर मेहमान बनकर आने वाले प्रतियोगियों को हर हफ़्ते पैसा दिया जाता था, लेकिन नियम के अनुसार अब ऐसा नहीं होगा । मेकर्स सीमित बजट को देखते हुए प्री-प्लान्ड बजट के मुताबिक ही उन्हें पैसों का भुगतान करेंगे ।

यह भी पढ़ें : नए ट्विस्ट के साथ आएगा सलमान खान का बिग बॉस 14, लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग पर होगा बेस्ड ?

इसके अलावा कोरोना महामारी को देखते हुए मेकर्स ने ये फ़ैसला लिया है कि अगर किसी कंटेस्टेंट का बॉडी टेम्परेचर एक लिमिट से ऊपर मिलता है या फिर उसके भीतर कोरोना के लक्षण नजर आते हैं तो उसे शो से फौरन एलिमिनेट कर दिया जाएगा । खबरों की मानें इस बार शो के फ़ॉर्मेट में कोरोना वायरस को देखते हुए कई बदलाव किए गए हैं । कहा जा रहा है कि यह शो लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग पर बेस्ड होगा ।