अपने बेमिसाल अभिनय से सभी का दिल जीतने वाले बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना ने टाइम मैगजीन की 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में जगह बनाई है । इस लिस्ट में शामिल होने वाले वो सबसे युवा भारतीय हैं । आयुष्मान खुराना इस साल टाइम मैगजीन की 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में शामिल होने वाले अकेले भारतीय अभिनेता हैं । कलाकारों वाली कैटेगरी में आयुष्मान खुराना के अलावा मिचैला कोल, डैपर डैन, जैनिफर हडसन, यो यो मा और अली वॉन्ग जैसे कलाकारों के नाम शामिल हैं । आयुष्मान की इस उपलब्धि पर दीपिका पादुकोण ने भी उन्हें सराहा है ।

आयुष्मान खुराना दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में हुए शामिल, दीपिका पादुकोण ने कहा, ‘आयुष्मान ने अपने टैलेंट के साथ धैर्य-दृढ़ता-निडरता से पूरा किया अपना सपना’

आयुष्मान खुराना की उपलब्धि को दीपिका पादुकोण ने सराहा

अपनी इस उपलब्धि पर आयुष्मान ने अपनी टाइम मैगजीन वाली तस्वीर शेयर करते हुए इंस्टाग्राम पर सभी का आभार व्यक्त करते हुए लिखा, “दुनिया के 100 सबसे प्रभावी लोगों की लिस्ट टाइम्स ने जारी कर दी है और मैं इस समूह का हिस्सा बनकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं ।” इसी के साथ आयुष्मान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी आभार व्यक्त किया है जिनका नाम भी इस लिस्ट में शामिल है ।

अपनी इस उपलब्धि के बारें में बात करते हुए आयुष्मान ने कहा, “टाइम्स ने जो पहचान मुझे दिलाई है उसके लिए मैं बहुत अविभूत हूं । एक कलाकार के तौर पर मैंने सिनेमा के जरिए समाज में बस कुछ सकारात्मक परिवर्तन लाने का प्रयास किया है । ये पल मेरे यकीन और सफर में काफी ज्यादा महत्वपूर्ण है । मैंने हमेशा ये माना है कि सिनेमा में वो ताकत है कि वो मुद्दों को उठाकर सही विषयों पर बात करने के लिए वजह पैदा कर सकता है । उम्मीद है कि मैं अपने चुनावों के चलते मैं अपने देश और देशवासियों के लिए कुछ योगदान करने में कामयाब रहा हूं ।”

दीपिका पादुकोण ने आयुष्मान की तारीफ की

दीपिका पादुकोण ने आयुष्मान की तारीफ करते हुए टाइम मैगजीन के लिए लिखा, “मुझे आयुष्मान उनकी डेब्यू फिल्म विकी डोनर के वक्त से याद हैं । वह बेशक इससे पहले से कई अलग तरीकों से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का हिस्सा रहे हैं लेकिन हम और आप उनके बारे में आज इसलिए बात कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने कई यादगार फिल्मों में अपने आइकॉनिक किरदारों से जो प्रभाव छोड़ा है । जहां मेल लीड रोल अक्सर एक ही मर्दानगी के स्टीरियोटाइप में बंध जाता है, आयुष्मान ने सफलतापूर्वक खुद को उन किरदारों में ढाला है जो इन स्टीरियोटाइप को चुनौती देते हैं ।”

दीपिका अगे लिखती हैं, “भारत की 1.3 बिलियन की आबादी में बहुत कम लोग अपने सपनों को सच होते देख पाते हैं और आयुष्मान खुराना उनमें से एक हैं । आप सोच रहे होंगे कैसे? टैलंट और कड़ी मेहनत के बदौलत । ये तो कहने की जरूरत ही नहीं लेकिन उससे ज्यादा जरूरी है धैर्य, दृढ़ता और निडरता ।”