करण जौहर के प्रोडक्शन में बनी तीन पार्ट की फ़िल्म ब्रह्मास्त्र का पहला पार्ट ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन शिवा साल 2022 में रिलीज हुआ और एक बडी ब्लॉकबस्टर फ़िल्म बनकर उभरा । इसके बाद सभी इसके सीक्वल की डिमांड करने लगे । लोगों के इसी एक्साइटमेंट को देखते हुए फ़ाइनली डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने ब्रह्मास्त्र के एक नहीं बल्कि दोनों पार्ट्स को अनाउंस कर दिया है । अयान मुखर्जी ने ब्रह्मास्त्र पार्ट 2 और ब्रह्मास्त्र पार्ट 3 का ऑफ़िशियली अनाउंस कर दी है । अयान मुखर्जी ने बताया कि ब्रह्मास्त्र के दोनों सीक्वल की शूटिंग एक साथ होगी लेकिन ये दोनों को अलग-अलग डेट पर रिलीज किए जाएंगे लेकिन साथ ही रिलीज डेट में ज्यादा लंबा गैप नहीं होगा ।

ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन शिवा के बाद डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने एक साथ अनाउंस की ब्रह्मास्त्र 2 और ब्रह्मास्त्र 3 ;  एक साथ शूट होंगी दोनों फ़िल्में और रिलीज डेट में ज्यादा लंबा गैप नहीं

अयान मुखर्जी ने अनाउंस किए ब्रह्मास्त्र के दोनों सीक्वल

सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अयान ने बताया कि उनकी अगली फिल्म ब्रह्मास्त्र 2 : देव दिसंबर 2026 और ब्रह्मास्त्र 3 दिसंबर 2027 में रिलीज होगी । अयान ने ब्रह्मास्त्र के सीक्वल की जानकारी देते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, “वक्त आ गया है कि मैं आपको ब्रह्मास्त्र ट्राइलॉजी, अस्त्रवर्स और मेरी जिंदगी पर कुछ अपडेट दूं । ब्रह्मास्त्र-1 को मिले प्यार और फीडबैक की मदद से मैंने ब्रह्मास्त्र के दोनों पार्ट के लिए अपना विजन सेट किया। मैं जानता हूं कि ये दोनों फिल्में ब्रह्मास्त्र से कहीं ज्यादा बड़ी होंगी । मैंने ये सीख लिया है कि हां, हमें स्क्रिप्ट को परफेक्ट बनाने के लिए थोड़ा और समय देना होगा । मैंने ये तय किया है कि हम ये दोनों फिल्में एक साथ बनाएंगे और इनकी रिलीज डेट भी आस-पास होंगी। मैं आपसे दोनों फिल्मों की टाइमलाइन भी शेयर कर रहा हूं ।”

“सिर्फ इतना ही नहीं, मुझे यूनिवर्स से एक और शानदार प्रोजेक्ट मिला है। मैं जल्द ही एक बहुत ही स्पेशल फिल्म को डायरेक्ट करूंगा । ये फिल्म किस बारे में, ये सही समय आने पर ही बताऊंगा । ये एक ऐसी फिल्म है जो मुझे जितना एक्साइटमेंट देती है उतना ही डराती भी है । इस फिल्म के साथ मैं और सीखूंगा और आगे बढूंगा । इस वजह से मैंने ये फिल्म चुनी है। मैंने इस बार खुद को यूनिवर्स से मिल रही हर पॉजिटिव एनर्जी को अपनाने का मौका दिया है ताकि मैं इस फिल्म को अपना बेस्ट दे सकूं। साथ ही इंडियन सिनेमा, जो मेरे लिए सबसे ज्यादा मायने रखता है उसमें अपना कॉन्ट्रिब्यूशन दे सकूं ।”

ब्रह्मास्त्र 2 : देव में देव और माया के किरदार पर फोकस रहे गा। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण माया का किरदार निभाएंगी । ‘ब्रह्मास्त्र’ की OTT रिलीज में फैंस ने दीपिका पादुकोण को रणबीर कपूर की मां के रोल में जलास्त्र के किरदार में देख लिया है। सोशल मीडिया पर यूजर्स अंदाजा लगा रहे हैं कि इस फिल्म में रणबीर कपूर का डबल रोल भी देखने को मिल सकता है ।

ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन शिवा में रणबीर और आलिया के अलावा अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और मौनी रॉय अहम भूमिका में नजर आईं थी । इसके अलावा फ़िल्म में शाहरुख खान ने भी स्पेशल कैमियो करते हुए नजर आए थे । फ़िल्म ने बॉक्स ऑफ़िस पर कुल 257.44 करोड रु की कमाई की थी ।