क्रूज ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) से क्लीन चिट मिलने के बाद शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को एक विशेष एनडीपीएस अदालत ने भी बड़ी राहत दे दी है । दरअसल, आर्यन खान ने कुछ दिन पहले एक विशेष एनडीपीएस अदालत के समक्ष याचिका दायर कर अपना पासपोर्ट वापस किए जाने की मांग की थी जिसे अब कोर्ट ने मंजूर कर ली है ।

अब देश से बाहर जा सकेंगे आर्यन खान, क्रूज ड्रग्स मामले में NDPS कोर्ट ने पासपोर्ट लौटाने का आदेश दिया

आर्यन खान अब कर सकेंगे विदेश यात्रा

कोर्ट ने कहा है कि आर्यन का पासपोर्ट लौटा दिया जाए । पासपोर्ट वापस मिलने के बाद अब आर्यन विदेश यात्रा कर सकेंगे । स्पेशल कोर्ट के न्यायधीश वीवी पाटिल ने आर्यन खान की याचिका पर सुनवाई करते हुए उन्हें पासपोर्ट लौटाने का आदेश दिया । इस मामले में आर्यन खान के वकील अमित देसाई ने कहा कि एनसीबी पहले ही आर्यन खान को क्लीनचिट दे चुकी है। इस केस में आर्यन के खिलाफ कोई सबूत नहीं है। अब इस मामले में आर्यन के खिलाफ कोई जांच भी नहीं होनी है तो ऐसे में उनका जमानत बॉन्ड रद्द किया जाए और पासपोर्ट लौटाया जाए ।

बता दें कि ड्रग्स मामले में गिरफ्तारी के बाद आर्यन ने जमानत की शर्तों के तहत कोर्ट में अपना पासपोर्ट जमा किया था, ताकि वह मुंबई और देश से बाहर ना जा सकें । जिसके लिए उन्होंने अपने वकीलों के माध्यम से विशेष अदालत में अपनी याचिका दायर की थी । इसी को लेकर बुधवार को कोर्ट में सुनवाई हुई, जिस पर कोर्ट ने आर्यन के पक्ष में फ़ैसला सुना दिया है ।

बता दें कि, बीते साल 2 अक्टूबर को हाई-प्रोफ़ाइल क्रूज ड्रग्स छापेमारी में NCB ने आर्यन समेत कुल 19 लोगों को गिरफ्तार किए गए था । क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन करीब 1 महीने तक जेल में थे । बाद में आर्यन को इस मामले में राहत मिली और कुछ शर्तों के साथ जमानत पर रिहा कर दिया गया था । इसके बाद मई 2022 में आर्यन के खिलाफ ड्रग्स केस में कोई सबूत नहीं मिलने के कारण NDPS कोर्ट ने आर्यन को इस मामले में क्लीन चिट दे दी थी ।