ओलम्पिक्स के तेज शूटर अभिनव बिंद्रा की बायोपिक फ़िल्म अनिल कपूर और उनके बेटे हर्षवर्धन कपूर के फ़ाइनल होने तक कई दौर से गुजरी ।

कन्नन अय्यर, जिसने डरावनी फ़िल्म एक थी डायन को निर्देशित किया, वह बिंद्रा की बायोपिक को निर्देशित करेंगे ।

अनिल कपूर अभिनव बिंद्रा के पिता का किरदार निभाएंगे और हर्षवर्धन फ़िल्म का महत्वपूर्ण रोल यानी अभिनव बिंद्रा का रोल अदा करेंगे । इससे पहले ॠषि कपूर को पिता के रोल के लिए चुना गया था जबकि रणबीर कपूर को अभिनव बिंद्रा, जिसका बर्थ डेट समान दिन आता है, का किरदार अदा करने के लिए चुना गया था । कुछ खबरें तो वरुण धवन को लेकर भी थी जिसमें वरुण द्दारा अभिनव का किरदार अदा करने की खबरें थी । लेकिन वरुण ने असल जिंदगी के किरदारों को अदा करने से इंकार कर दिया क्योंकि वह इतनी जल्दी इस तरह किरदार नहीं निभाना चाहते थे ।

समझदार निर्णय, हम कह सकते हैं ।

प्रेरणा अरोड़ा, जो इस फ़िल्म की को-प्रोड्यूसर हैं, ने फ़िल्म के लिए कास्टिंग की पुष्टि की ।

अभिनव बिंद्रा के पिता अपजीत बिंद्रा ने ओलंपिक में अभिनव के गोल्ड मेडल जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी । निर्देशक कन्नन अय्यर ने बिंद्रा की कहानी पर सर्च करने के करीब तीन साल बिताए । इस बायोपिक को बिंद्रा परिवार के सहयोग से बनाया जा रहा है । उनकी पूरी कहानी पूरी करने के बाद,कन्नन ने फिल्म को पिता-पुत्र की कहानी के रूप में स्वरूपित करने का फैसला किया ।

हर्षवर्धन, जो बॉलीवुड में एक नए अभिनेता हैं, अपने रोल की मांग के अनुसार अपने शारीरिक मटैबलिज़म को बदलना जानते हैं, क्योंकि फ़िल्म में वह खुद को तेज शूटर का किरदार अदा करने के लिए तैयार कर रहे हैं ।

कपूर परिवार के करीबी सूत्र का कहना है कि युवा अभिनेता ने पहले से ही निशानेबाजी की क्लास लेना शुरू कर दिया है ।