संजय लीला भंसाली की गंग़ूबाई काठियावाड़ी की अच्छी शुरूआत के बाद अब फ़िल्ममेकर्स एक एक करके अपनी बहुप्रतिक्षित फ़िल्मों की रिलीज डेट अनाउंस कर रहे हैं । कल 2 मार्च को यशराज प्रोडक्शंस ने अक्षय कुमार स्टारर ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा पृथ्वीराज की नई रिलीज डेट अनाउंस की थी । जहां पहले यह फ़िल्म 10 जून को रिलीज होने वाली थी वहीं अब यह 7 दिन पहले यानि 3 जून 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी । डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बनी पृथ्वीराज में अक्षय कुमार के साथ मानुषी छिल्लर, सोनू सूद और संजय दत्त भी लीड रोल में नजर आएंगे ।

10 जून नहीं, अब 3 जून 2022 को रिलीज होगी अक्षय कुमार की पृथ्वीराज ; अजय देवगन की मैदान से होने वाला बड़ा बॉक्स ऑफ़िस टकराव इस तरह से टला

अक्षय कुमार की पृथ्वीराज अब पहले रिलीज होगी

यशराज द्वारा पृथ्वीराज की नई रिलीज़ डेट की घोषणा के बाद, बॉक्स ऑफिस पर अजय देवगन और अक्षय के बॉक्स ऑफ़िस मुकाबले की खबरें सामने आना शुरू हो गई । क्योंकि इससे पहले अजय देवगन स्टारर मैदान की रिलीज डेट 3 जून तय की गई थी । अजय देवगन ने अनाउंस किया कि उनकी फ़िल्म मैदान 3 जून 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी । इसके बाद से ही अजय और अक्षय के बॉक्स ऑफ़िस मुकाबले की खबरें आने लगी ।

आपसी बातचीत से टला

लेकिन यहां हम कंफ़र्म कर दें कि ऐसा कुछ नहीं होने वाला । 3 जून को अजय और अक्षय के बॉक्स ऑफ़िस मुकाबले की कोई संभावना नहीं है । इस बारें में करीबी सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया कि, “पृथ्वीराज की रिलीज को प्री-पोन करने का फैसला आदित्य चोपड़ा ने बोनी कपूर, जो मैदान के प्रोड्यूसर हैं, के साथ बातचीत करने के बाद ही लिया था । बोनी कपूर मैदान की रिलीज की तारीख को स्थगित करना चाह रहे थे और जब आदित्य चोपड़ा को इस बात का पता चला तो इसके बारे में उन्होंने बात की क्या पृथ्वीराज को 3 जून को रिलीज करना ठीक रहेगा । अक्षय की पृथ्वीराज को 3 जून को सिनेमाघरों में रिलीज करना, दोनों पक्षों के बीच आपसी फ़ैसला था ।”

इसी के साथ सूत्र ने मैदान की रिलीज डेट पोस्टपोन करने का कारण भी बताया । सूत्र ने कहा,“मैदान की तय रिलीज डेट पोस्टपोन करने का एक कारण यह भी था कि एक महीने पहले अजय की एक और फ़िल्म रिलीज होने वाली है रनवे 34 जो कि ईद के दौरान रिलीज होगी । तो बोनी कपूर नहीं चाहते कि अजय की दो फ़िल्में बैक टू बैक रिलीज हो ।”

अजय देवगन हाल ही में आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी में स्पेशल अपीरियंस में नजर आए है । इसके अलावा वह एस एस राजामौली की आरआरआर में भी स्पेशल कैमियो करते हुए नजर आएंगे ।