हेरा फ़ेरी 3 के साथ अक्षय कुमार अपनी एक और हिट कॉमेडी फ्रेंचाइजी हाउसफ़ुल की 5वीं किश्त लेकर आ रहे हैं । अक्षय कुमार ने हाउसफ़ुल 5 का ऑफ़िशियल अनाउंसमेंट इसी साल जून में किया था । तरुण मनसुखानी के निर्देशन में बनने वाली हाउसफ़ुल 5 अगले साल 2024 में दिवाली के दौरान सिनेमाघरों में रिलीज होगी । फ़िलहाल इस मेगाबजट की फ़िल्म की कास्टिंग पर काम चल रहा है । इसी बीच सुनने में आ रहा है कि, मेकर्स ने हाउसफ़ुल 5 की जनवरी 2024 में शूटिंग शुरू करने की प्लानिंग की है ।

दिवाली 2024 में रिलीज करने के लिए अक्षय कुमार जनवरी से शुरू करेंगे हाउसफ़ुल 5 की शूटिंग ; मेकर्स ने लॉक की स्क्रिप्ट

अक्षय कुमार जनवरी 2024 में शुरू करेंगे हाउसफ़ुल 5 की शूटिंग

पिंकविला की एक रिपोर्ट के मुताबिक, “हाउसफुल फ्रेंचाइजी, अक्षय और साजिद दोनों के दिल के करीब है । उन्हें इस फ़िल्म के लिए ऐसा प्लॉट मिला है जो इसकी मैडनेस को और ज्यादा बढ़ाएगा । मेकर्स ने हाउसफ़ुल 5 के लिए स्क्रिप्ट फ़ाइनल कर ली है । 15 जनवरी से पहले शेड्यूल के साथ फिल्म को फ्लोर पर ले जाने के लिए फ़िल्म का प्री-प्रोडक्शन पर काम चल रहा है ।”

एक सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया था कि साजिद नाडियाडवाला और अक्षय ने फिल्म साइन करने के लिए अभिषेक बच्चन और जॉन अब्राहम से संपर्क किया था । हालाँकि, अभिषेक और जॉन दोनों ने डेट्स इश्यू के चलते फ़िल्म को मना कर दिया । सूत्र ने कहा, “हालांकि वे हाउसफुल 5 के लिए बोर्ड पर आने के लिए बहुत इच्छुक थे, लेकिन वे हाउसफुल 5 की शूटिंग के लिए बड़ी संख्या में अपनी डेट्स देने में सक्षम नहीं थे ।"

इसके अलावा मेकर्स ने रितेश देशमुख से भी संपर्क किया है क्योंकि वह हाउसफ़ुल की सभी चार किश्तों का हिस्सा रहे हैं। हाउसफुल का पहला भाग साल 2010 में रिलीज़ हुआ था और इसमें अक्षय, रितेश, लारा दत्ता, दीपिका पादुकोण, अर्जुन रामपाल और बोमन ईरानी ने अभिनय किया था । यह हिट साबित हुई थी । इसके बाद 2012 में इसका सीक्वल आया हाउसफुल 2 यह भी हिट रहा । इसमें अक्षय, रितेश, जॉन अब्राहम, श्रेयस तलपड़े, जैकलिन फर्नांडीज, ऋषि कपूर, रणधीर कपूर, मिथुन चक्रवर्ती और असिन ने मुख्य भूमिका निभाई थी । दोनों भागों का निर्देशन निर्देशक साजिद खान ने किया था। तीसरी किस्त में अक्षय, अभिषेक बच्चन, रितेश, जैकलीन फर्नांडीज, नरगिस फाखरी, लिसा हेडन, चंकी पांडे और जैकी श्रॉफ नजर आए। वहीं चौथे पार्ट में अक्षय, रितेश, बॉबी देओल, कृति सेनन, पूजा हेगड़े और कृति खरबंदा मुख्य भूमिका में थे।