साल 2020 में जहां कोरोना महामारी के चलते कई फ़िल्में सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हो पाईं और कई की शूटिंग अधूरी रह गई, वो फ़िल्में अब 2021 में रिलीज होने के लिए एकदम तैयार हैं । पिछले कुछ दिनों से लगभग हर बड़ी हिंदी और साउथ फ़िल्में ने इस साल के लगभग हर बड़े फ़ेस्टिवल को अपनी फ़िल्म की रिलीज के लिए रिजर्व कर दिया । वहीं उन कुछ बड़ी फ़िल्मों की रिलीज डेट अनाउंस होना अभी बाकी है जिनकी शूटिंग अभी चल रही है । उसी में से एक है शाहरुख खान की बहुप्रतिक्षित कमबैक एक्शन-थ्रिलर फ़िल्म पठान ।

शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की पठान पर है आदित्य चोपड़ा को पूरा भरोसा, इसलिए रिलीज डेट अनाउंस करने की नहीं है कोई जल्दी

शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की पठान

कहा जा रहा था कि शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम अभिनीत पठान दिवाली के दौरान थिएटर में रिलीज होगी । लेकिन इस दौरान शाहिद कपूर अभिनीत जर्सी रिलीज होगी । ऐसे में अब सभी के मन में एक सवाल है कि शाहरुख की पठान आखिर कब रिलीज होगी ? तो इस बारें में बॉलीवुड हंगामा को एक्सक्लूसिव पता चला है ।

दरअसल, यशराज फ़िल्म्स के प्रमुख आदित्य चोपड़ा को पठान की रिलीज डेट अनाउंस करने की कोई जल्दी नहीं है । इस बारें में फ़िल्म से जुड़े सूत्र ने हमें बताया, “शाहरुख, दीपिका और जॉन अभिनीत पठान एक बड़े बजट की एक्शन फ़िल्म है जिसमें सलमान खान का भी एक कैमियो है । इसलिए आदित्य चोपड़ा को पूरा विश्वास है कि पठान बॉलीवुड में बनी सबसे बड़ी फिल्म साबित होगी । इन दिनों वह पठान के रचनात्मक पहलू पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और सही समय आने पर फिल्म की ऑफ़िशियल घोषणा करेंगे । उन्हें भरोसा है कि जब भी पठान रिलीज होगी इसके शानदार दृश्य दर्शकों की पहली पसंद बनेंगे ।”

पठान साल की सबसे बड़ी फ़िल्म साबित होगी

इतना ही नहीं, यदि ट्रेड सूत्रों की मानें तो, मेकर्स शानदार विजुअल्स वाले पठान के छोटे से टीजर के साथ फ़िल्म की रिलीजिंग को अनाउंस करने की प्लानिंग कर रहे हैं । इस बारें में सूत्र ने हमें बताया, “यह फ़िल्म 2021 में ही रिलीज होगी । यदि हर शेड्यूल प्लान के मुताबिक रहा तो यह या तो दिवाली के दौरान या फ़िर गांधी जयंती के दौरान सिनेमाघरों में रिलीज होगी । यह साल की सबसे बड़ी फ़िल्म साबित होगी । यशराज की टीम को पता है कि उन्हें क्या करना है वह बस एक सही समय का इंतजार कर रहे हैं ।”

सूत्र ने आगे यह भी बताया कि अब जबकि थिएटर्स को भी 100% क्षमता के साथ खुलने की इजाजत मिल चुकी है ऐसे में अब यशराज अपने YRF 50 के तहत आने वाली फ़िल्मों का अनाउंसमेंट मार्च 2021 तक करने की उम्मीद है ।

पठान के मेकर्स शाहरुख की कमबैक फ़िल्म को ब्लॉकबस्टर बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं । पठान में शाहरुख एक सीक्रेट मिशन पर स्पाई एजेंट की भूमिका में नजर आएंगे और दीपिका पादुकोण उनके इस सीक्रेट मिशन में स्पेशल एजेंट बनकर उनकी मदद करती हुई नजर आएंगी । वहीं जॉन अब्राहम फ़िल्म में निगेटिव किरदार में नजर आएंगे ।