साल की मोस्ट अवेटेड फिल्म आदिपुरुष भले ही रिलीज़ होते ही विवादों से घिर गई हो लेकिन इससे इसकी कमाई पर ज्यादा असर नहीं पड़ा है । प्रभास, कृति सेनोन, सैफ़ अली खान, देवदत्त नागे और सनी सिंह की आदिपुरुष ने जहां अपनी रिलीज़ के पहले दिन ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 140 करोड़ रु कमाकर इतिहास रचा वहीं फ़र्स्ट वीकेंड भी फ़िल्म की कमाई आश्चर्यजनक रही ।

Adipurush (Hindi) Box Office: प्रभास की आदिपुरुष ने फ़र्स्ट वीकेंड किया 100 करोड़ का आंकड़ा पार ; हिंदी वर्जन ने की कुल 113.50 करोड़ रू की कमाई

आदिपुरुष के हिंदी वर्जन ने किया 100 करोड़ का आंकड़ा पार

पैन इंडिया फ़िल्म आदिपुरुष के हिंदी वर्जन ने 113.50 करोड़ रू कमाकर हर किसी को हैरान कर दिया । क्योंकि ऐसी बहुत कम फ़िल्में हैं जिन्होंने अपने फ़र्स्ट वीकेंड ही 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया हो । आदिपुरुष के हिंदी वर्जन ने अपनी रिलीज़ के पहले दिन  37.25 करोड़ रू की कमाई की, दूसरे दिन यानी शनिवार को क़रीब 38 करोड़ रू  और रविवार को 38.25 करोड़ रू कमाए । नतीजतन फ़िल्म अपने फ़र्स्ट वीकेंड कुल 113.50 करोड़ रू की कमाई करने में कामयाब हो पाई । ज़ाहिर तौर पर फ़िल्म का ये कलेक्शन फ़िल्म की एडवांस बुकिंग की वजह से हुआ है ।

इस तरह फ़िल्म साल 2023 की चौथी सबसे अधिक कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है । इससे पहले किसी का भाई किसी की जान ने कुल 110.53 करोड़ रुपये की कमाई की, तू झूठी मैं मक्कार ने 147 करोड़ रुपये, द केरल स्टोरी ने 242 करोड़ रुपये और पठान ने 525 करोड़ रू की कमाई कर इतिहास रच दिया था ।

हालाँकि ओम राउत के निर्देशन में बनी आदिपुरुष लगातार विवादों का सामना कर रही है । इसलिए आने वाले दिनों में फ़िल्म की कमाई पर भी असर देखने को मिल सकता है । फ़िल्म के डॉयलॉग्स से लेकर कॉस्ट्यूम, एक्टिंग, कहानी और निर्देशन तक फ़िल्म लोगों के निशाने पर आ गई है । कई जगह तो फ़िल्म को बैन करने की भी माँग की जा रही है ।