ऋतिक रोशन की अगली, सुपर 30 उनके करियर में एक अंक ओर जोड़ने के लिए तैयार है । अभिनेता इस फ़िल्म में गणित के जादूगर शिक्षक की भूमिका निभाएंगे । यह एक बायोपिक ड्रामा फ़िल्म है जिसमें ॠतिक गणित के जादूगर आनंद कुमार की भूमिका में नजर आएंगे ।

हाल ही में आई खबर के अनुसार कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा उन अभिनेताओं की तलाश में हैं, जो फिल्म में ऋतिक के छात्रों की भूमिका निभा सके, फ़िल्म में यह छात्र आईआईटी जेईई यानी इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (आईआईटी) के प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे होंगे ।

फिल्म निर्माता विकास बहल और कास्टिंग निर्देशक मुकेश छाबरा ने संभावित अभिनेताओं की सूची को 15,000 से 78 तक सीमित कर दी है और वर्तमान में गणित पर आधारित उनकी आगामी बायोपिक के लिए वह कार्यशालाएं आयोजित कर रहे हैं ।

मुकेश ने कहा,"हम 15-17 साल के आयु वर्ग के बच्चों को लेना चाहते हैं और 15,000 से अधिक ऑडिशन ले चुके हैं । बिहार, वाराणसी, भोपाल, मुंबई और दिल्ली के संभावित अभिनेताओं को चुनने के कुछ महीने पहले ही इसकी शुरुवात की थी । चयन की एक श्रृंखला के बाद, हम संख्या को नीचे 400 पर लाये, फिर, 200, 150 और अब, 78 बच्चों, जिनके साथ हम अंतिम 30 के लिए कार्यशालाएं आयोजित कर रहे हैं, जिसे हम एक महीने के समय में अंतिम रूप देने की आशा रखते हैं ।"

मुकेश इससे पहले नितेश तिवारी और विकास की 2011 में आई बच्चो की कॉमेडी फ़िल्म चिल्लर पार्टी के लिए नौ बच्चो को ढूंढ चुके है, उसके बाद कबीर खान की सलमान खान अभिनीत 2015 की ईद पर रिलीज हुई बजरंगी भाईजान के लिए हर्षाली मल्होत्रा और फिर नितेश की दंगल लड़कियां- फातिमा सना शेख, सान्या मल्होत्रा, जायरा वसीम और सुहानी भटनागर भी मुकेश की ही खोज थीं ।

आगे मुकेश ने कहा,"हम ऐसे बच्चे चाहते हैं जो इंस्टीट्यूट के बच्चो की ही तरह दिखें । इसके लिए, हम अंदरूनी झोपड़ियां और कई गैर सरकारी संगठनों के पास भी गए । आप बच्चों को किस तरह एक्टिंग करनी है ये नहीं सिखा सकते, हम सिर्फ उन्हें प्रदर्शन करने के लिए बुनियादी आत्मविश्वास दे सकते है ।

इस बीच, विकास, भारत में अप्रयुक्त प्रतिभा की मात्रा पर अचंभित है । "इस आभास ने हमें विभिन्न पृष्ठभूमि और कस्बों के उन लोगों को शामिल करने और एक और अधिक व्यापक खोज करने के लिए प्रोत्साहित कर दिया है ।"

इस बात पर ज़ोर देते हुए निर्देशक ने कहा,"अभिनेता के जिस झुंड से हम कलाकारों को चुन रहे है वो हमारे लिए सबसे उपयुक्त है क्योंकि आनंद जी के छात्र भी विविध पृष्ठभूमि से तालुक्क रखते है ।" आपको बता दें कि शूटिंग शुरू होने से पहले, अंतिम 30 की ऋतिक के साथ एक वर्कशॉप होगी ।

रिलायंस एंटरटेनमेंट और फैंटम फिल्म्स द्वारा निर्मित सुपर 30 विकास बहल द्वारा निर्देशित की जा रही है । ऋतिक रोशन द्वारा अभिनीत यह फ़िल्म 23 नवंबर, 2018 को नज़दीकी सिनेमाघरों में दस्तक देगी ।