बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत अक्सर अपने बेबाक बयानों को लेकर सुर्खियों में बनी रहती है । कंगना रनौत अपनी बात कहने में कभी पीछे नहीं हटती है । इन दिनों कंगना रनौत अपनी आगामी फ़िल्म पंगा, जो कि स्पोर्ट्स बेस्ड फ़िल्म है के रिलीज की तैयारी में जुटी है । इसलिए आज यानी 10 जनवरी को विश्व हिंदी दिवस के मौके पर कंगना रनौत एक वीडियो के जरिए लोगों को हिंदी बोलने, पढ़ने और सीखने का ज्ञान दे रही हैं ।

World Hindi Day 2020: विश्व हिंदी दिवस पर कंगना रनौत ने अंग्रेजी से लिया 'पंगा' मगर प्यार से

कंगना रनौत ने विश्व हिंदी दिवस पर शेयर किया वीडियो

कंगना ने अपने ऑफ़िशियल सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट कर विश्व हिंदी दिवस पर अंग्रेजी से पंगा लेती नज़र आ रही है, लेकिन प्यार से । इस वीडियो में कंगना ने हिंदी भाषा को महत्व देने की बात कह रही है । कंगना ने इस वीडियो में कहा है कि अंग्रेजी बोलने में सभी को गर्व होता है, लेकिन हिंदी नहीं आती तो माथे पर शिकन भी नहीं आती है । इसी के साथ कंगना ने बॉलीवुड में अपने अंग्रेजी बोलने के स्ट्रगल के बारे में बात करते हुए कहा कि उन्होंने उन्हीं अंग्रेजी बोलने वालों के बीच हिंदी भाषा को सर्वोपरी रखा और एक नया मुकाम हासिल किया ।

इसके बाद कंगना ने भी कहा कि, जैसे मांएं अपने बच्चों को घी के लड्डू खिलाती हैं वैसे ही हिंदी भाषा की घुट्टी भी पिलाएं । उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि इस बार हिंदी को भी बराबरी का मौका दें ।

यह भी पढ़ें : कंगना रनौत का चौंका देने वाला खुलासा, 'पहलाज निहलानी ने उनसे करवाया बिना अंडरगार्मेंटस के फ़ोटोशूट'

कंगना की आगामी फ़िल्म पंगा की बात करें तो, ये फिल्म एक मां की कहानी है, जो अपने कबड्डी के करियर को दोबारा शुरू करती है और नेशनल लेवल की खिलाड़ी बनती है । इस फ़िल्म में कंगना के अलावा जस्सी गिल, नीना गुप्ता और ऋचा चड्ढा भी नजर आएंगी । अश्विनी अय्यर तिवारी के निर्देशन में बनी पंगा 24 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।