महामारी बने कोरोनावायरस ने पूरे देश में लॉकडाउन की स्थिती पैदा कर दी है । मैन-टू-मैन कॉंटेक्ट से फ़ैल रहे इस वायरस को लेकर हर जगह सतर्कता बरती जा रही है । इसलिए सभी से कहा जा रहा है कि ये बीमारी और न फ़ैले इसलिए कुछ दिनों के लिए सोशल लाइफ़ से दूर रहे हैं और जरूरत न हो तो घर से बाहर न निकले ।  देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश से अपील की है कि लोग घर से बाहर कम से कम निकलें और लोगों से मिलना जुलना कम करें , सामाजिक स्थलों पर एकत्रित न हों । कार्तिक आर्यन ने भी अपनी नैतिक जिम्मेदारी समझते हुए अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए लोगों को सोशल गैदरिंग करने से रोकने की सलाह दी है । कार्तिकआर्यन ने अपने सिग्नेचर स्टाइल ‘मोनोलॉग’अंदाज में फ़ैंस से ये अपील की है ।

VIDEO: कार्तिक आर्यन ने 'मोनोलॉग' मोड में जनता से कहा, 'सोशल लाइफ़ से दूर रहो और सभी मिलकर कोरोना को स्टॉप करो-ना'

कार्तिक आर्यन ने कहा, 'कोरोना को स्टॉप करो-न'

कार्तिक ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर दो मिनट चौबीस सेकेंड का एक वीडियो शेयर किया है । इस पूरे वीडियो में वह लोगों से कोरोना वायरस से बचने के लिए घर में रहने और कुछ दिन के लिए दूरी बनाने के लिए कह रहे हैं । कार्तिक ने अपने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा, 'सामाजिक दूरी बनाने के लिए मेरे अंदाज़ में अपील' । बताया जा रहा है कि अपने इस मोनोलॉग की स्क्रिप्ट कार्तिक ने ख़ुद लिखी है ।

वीडियो शेयर किया

कार्तिक ने अपने इस वीडियो में कहा है कि, 'जब वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी जा रही है तो लोग क्यों बेवजह ऑफिस जाने की रट लगा रहे हैं, जबकि आमतौर पर सबके पास यह कम्पलेन होती है कि इन्हें छुट्टी नहीं मिलती । गर्मियों की छुट्टियां नहीं हैं, जो लोग वॉक पर जा रहे है या बर्थ डे मना रहे हैं । वर्तमान दौर लांग ड्राइव पर जाने का नहीं है । घर पर बैठने का है । घर पर रह कर ही घर से काम और घर के काम करने का है ।"

View this post on Instagram

My Appeal in my Style Social Distancing is the only solution, yet ??

A post shared by KARTIK AARYAN (@kartikaaryan) on

प्रधानमंत्री मोदी ने 22 मार्च को अनाउंस किया जनता कर्फ़्यू

बता दें कि, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए एहतियात बरतने की अपील करते हुए लोगों से आने वाली रविवार यानी 22 मार्च को 'जनता कर्फ्यू' लगाने की गुज़ारिश की है। मोदी ने कहा कि, 22 मार्च को जनता कर्फ्यू होगा जो सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जारी रहेगा । इस दौरान सब देश के उन लोगों को धन्यवाद करेंगे जो इस मुश्किल समय में हमारे लिए काम कर रहे हैं । इस दिन शाम 5 बजे अपने घर पर खड़े होकर 5 मिनट तक ताली, थाली और घंटी बजाकर उनका आभार प्रकट करें । पीएम मोदी के इस अपील की सभी तारीफ कर रहे हैं । बॉलीवुड सेलेब्स ने भी पीएम मोदी का पूरा सपोर्ट किया है ।

वर्क फ़्रंट की बात करें तो कार्तिक पिछली बार सारा अली खान के साथ इम्तियाज अली की फ़िल्म लव आज कल में नजर आए थे । और हाल ही में उन्होंने अपनी आगामी फ़िल्म भूल भूलैया 2 की शूटिंग जयपुर में शुरू की थी । लेकिन कोरोना के कारण उन्हें अपनी शूटिंग कैंसिल करनी पड़ी ।