कंगना रानौत और ॠतिक रोशन के बीच का ये विवाद खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है । और अब ये मामला, एक नए स्तर पर पहुंच गया है । बीते महीने, कंग़ना रानौत ने रजत शर्मा के शो, आप की अदालत, में अपने कथित रिश्ते के बारे में कई खुलासे किए । अपने ऊपर कंगना द्दारा लगाए गए तमाम आरोपों के बाद आखिरकार ॠतिक ने अपनी चुप्पी तोड़ी और खुलकर अपना पक्ष रखा । और इसके बाद ॠतिक ने एक इंटरव्यू में उन ईमेल, कथित रिलेशनशिप और तमाम उन आरोपों का बेबाकी से जवाब दिया जो कंगना ने उन पर लगाए थे, साथ ही बताया कि असली 'पीड़ित' दरअसल कौन है ।

सीएनएन-न्यूज़ 18 के भूपेंद्र चौबे के साथ एक साक्षात्कार में,ॠतिक रोशन ने कंगना रानौत साथ अपने कथित रिश्ते के बारे में और उन दोनों के बीच क्या हुआ, सब के बारें में खुलासा किया, कंगना के बारे में बोलते हुए और ॠतिक ने कहा, ''मुझे अपनी लाइफ़ में कोई पछतावा नहीं है । मैं सिर्फ यह कहकर शुरू करना चाहता हूं कि इसके बारे में बहुत कुछ कहा गया है । और हां, इसे 'उसने कहा, उसने कही' के रूप में न देखें । यह एल लवर स्पैट नहीं है । मैं यहां लड़ने के लिए नहीं आया हूं । ऐसा करने का मेरा कोई इरादा भी नहीं है । मैं इसे मीडिया परीक्षण बनाने का कोई इरादा नहीं था।रखता । मैं यह भी जानता हूं कि इस के अंत में कोई ट्रॉफी, तालियां नहीं मिलने वाली है । यहां कोई जीत नहीं है । सिर्फ एक दुखी कहानी है । उम्मीद है, ऐसा कुछ होगा जो हम इस से सीख सकते हैं । यह जागरूकता हो सकती है ... मैंने इस बारें में कुछ टिप्पणियां सुनी थी, कि 'ॠतिक जवाब देने में बहुत समय लगा रहे है और इस बारें में कुछ ज्यादा ही सोच रहे है । ये सब क्या हो रहा है ?' हां, मैंने बोलने में समय लेता हूं क्योंकि नए शब्द को बोलने से पहले मैं तैयारी करनी पड़ती है, इसी तरह मैंने खुद को बोलने के लिए सिखाया है ।"

सार्वजनिक रूप से अपने शर्मनाक निजी मामले के बारे में बात करते हुए, ॠतिक ने आगे कहा, ''मीडिया में निजी मामले को शर्मनाक तरीके से उछाला जा रहा है । यह केवल मेरा मामला नहीं है । इसे मेरे मत्थे मड़ दिया गया है । और अब मुझे खुद इससे छुटकारा पाना होगा । कुछ लोग कहते हैं कि यह एक छोटी सी बात है और मैं इससे असहमत हूं ... मुझे अब धक्का पहुंचाय गया, उत्पीड़ित किया गया और इसलिए अब मैं सच को पेश करने के लिए सामने आया हूं ।”

ॠतिक रोशन ने आगे बात की, 'न मतलब न' सि्र्फ़ महिलाओं के लिए लागू होता है पुरुषों के लिए । उन्होंने कहा, "फ़िल्म पिंक ने मुझे बहुत प्रेरित किया और काफ़ी प्रभावित भी किया । लेकिन मुझे इसने यह सोचने पर मजबूर कर दिया कि 'न मतलब न' सिर्फ़ महिलाओं के लिए ही क्यों, लागू होता है ?''

हालांकि, ॠतिक इस इंटरव्यू में बेहद शांत और सुलझे हुए दिखाई दिए । साल 2014 की बात करें, तो तब कयास लगाए गए कि ॠतिक रोशन और उनकी पत्नी सुजैन खान के बीच हुए तलाक की वजह कंगना रानौत रही । अपने तलाक के बारे में सभी आरोपों का खंडन करते हुए ॠतिक ने कहा, 'बिल्कुल भी नहीं । सुजैन ने हमेशा इस बारे में कहा है । मुझे लोगों पर हंसी आती है । जब लोगों का तलाक होता है, तो हमेशा पुरुषों की बेवफाई ही कारण नहीं होती । यह लोगों की छोटी सोच है । मैं बस यह कहने की कोशिश कर रहा हूं कि दो लोगों के अलग रहने के पीछे के कई कारण हो सकते हैं । बेवफाई उनमें से बस एक कारण होती है । मेरे तलाक के समय लोगों ने सोचा- आह, वो सुपरस्टार है, उसने ही कुछ गलत किया होगा । उसकी पत्नी ने उसे यह सब करते हुए पकड़ लिया होगा । ऐसा नहीं है । हम अच्छे दोस्त हैं । यह हमारे बीच की बात है । हमारे अलग होने के पीछे का कारण प्रेरणादायक भी हो सकता है । आप कैसे जानते हैं ?

इस विवाद ने न केवल रोशन परिवार के बड़े लोगों को परेशान किया है बल्कि उनके दोनों बेटों रिहान और रिदान को प्रभावित किया । कंगना रानौत की बहन रंगोली चंदेल ने इस विवाद में उनके दोनों बेटों को भी खींचा जो ॠतिक को बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगा । "मुझे एक पिता के रूप में परेशान किया जा रहा है । मेरे बच्चें स्कूल जाते हैं और यदि उन्हें इस बात से छेड़ा गया तो वह मुझे बिल्कुल अच्छा नहीं लगेगा ।''

भद्दे झगड़े के बारें में बोलते हुए ॠतिक ने आगे कहा कि, वह इस पूरे परिदृश्य में सिर्फ एक दर्शक हैं । उन्होंने कहा, ''कुछ चीजें हैं जो मुझे प्रभावित करती हैं । मैं पूरी बात के लिए एक दर्शक हूँ । स्पष्टीकरण की जिम्मेदारी मेरे पास नहीं होनी चाहिए । यह अभियोक्ता पर होना चाहिए । अभियुक्त को सबूत के साथ आना चाहिए, आरोपी को नहीं ।"

ह्रितिक रोशन ने खुलासा किया कि क्यों वह तमाम आरोपों का जवाब देने के लिए सामने आए और क्यों उन्होंने अपना पक्ष रखने का फ़ैसला किया । "जिस तरह से मैंने इसे संभाला है, उसे गलत तरीके से लिया जा सकता था और मुझे दोषी मान लिया जाता ? हम क्या बात कर रहे हैं? हम एक गंभीर आरोप के बारे में बात कर रहे हैं । मेरी प्रतिक्रिया, और जिस तरह से मैंने इसे संभाला, वह मायने रखता है । इसे ध्वस्त करने के लिए हर एक तरीके से प्रयास किया है ।" ॠतिक ने अपना पक्ष रखा ।