कई बार ऐसा सुनने को मिलता है कि, ख़राब रेटिंग के कारण किसी टीवी शो को बंद कर दिया गया । लेकिन ऐसा एक टीवी सीरियल था जिसे अच्छी रेटिंग के बावजूद बंद कर दिया और उसके पीछे का कारण भी हैरान कर देने वाला रहा । टीवी सीरियल तारा की राइटर-प्रोड्यूसर विनीता नंदा ने सिद्धार्थ कनन को दिए एक इंटरव्यू में, फ़िल्म सम्राट पृथ्वीराज (2022) फ़ेम डायरेक्टर डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी को लेकर विस्फोटक खुलासा किया ।

SHOCKING: टीवी सीरियल तारा की राइटर-प्रोड्यूसर विनीता नंदा ने फ़िल्म सम्राट पृथ्वीराज फ़ेम डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी को लेकर किया विस्फोटक खुलासा ; “मेरा अच्छी रेटिंग वाला टीवी शो बंद करवा दिया ; मुझे कहा- आप हमारे देश को बर्बाद कर रही हैं ; मेरा बस चलता तो आपको (देश से ) बाहर फेंक देता”   

विनीता नंदा ने किया विस्फोटक खुलासा

विनता नंदा ने कहा, “1997 में रातों-रात सारे अधिकारी बदल गए । डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने ज़ी टीवी के सीईओ के रूप में कार्यभार संभाला । टीवी सीरियल तारा पांच साल से अपने चरम पर चल रहा था । फिर भी उन्होंने मुझे मीटिंग के लिए बुलाया और कहा, ये सीरियल आप 4 दिन में बंद करो ।

विनता नंदा ने आगे कहा, “मैंने उनसे इसका कारण पूछा तो उन्होंने कहा, ‘आप जैसी औरतों को इस देश में रहना ही नहीं चाहिए । आप हमारे देश को बर्बाद कर रही हैं । मेरा बस चलता तो आपको (देश से) बाहर फेंक देता ।वह पहला झटका था जो मुझे लगा । मुझे आश्चर्य हुआ यह कहां से आया है ? मैंने उनसे कहा, आप बॉस हैं । आप तय करें कि आप क्या करना चाहते हैं ।

विनता नंदा ने आगे कहा, “तभी मुझे लगा कि शो से बहुत से लोग नाराज होंगे और वे ज्यादातर पुरुष थे । कोई भी महिला, चाहे वह रूढ़िवादी हो या नहीं, शिकायत नहीं कर रही थी क्योंकि वह खुद को पात्रों में देख रही थी ।

विनता नंदा ने आगे कहा कि तारा के अंत ने टेलीविजन पर प्रगतिशील लहर को रोक दिया, “फिर, टीवी में सास-बहू का पूरा दौर चला । तारा द्वारा बनाई गई गति को विफल कर दिया गया ।

विनता नंदा ने इस इंटरव्यू में एक अन्य बिंदु पर तारा द्वारा उत्पन्न दीवानगी के बारे में भी खुल कर कहा, “वे दिन थे जब ईमेल मौजूद नहीं थे । मैं हर बुधवार को कमलेश पांडे से मिलने ज़ी टीवी के ऑफिस जाती थी । ऑफिस के प्रवेश द्वार पर एक रिएक्शन डिपार्टमेंट हुआ करता था जहाँ वे फ़ैंस के लेटर्स को कलेक्ट किया जाता था । मै मजाक नही कर रही । लाखों, करोड़ो की संख्या में लेटर्स आते थे ।  अल्मास, जो विभाग का प्रभारी था, मुझे रोकते थे और आग्रह करते थे कि मुझे इनमें से कम से कम 20 पत्र पढ़ने चाहिए । ये पत्र प्रशंसा से भरे हुए थे । कभी किसी ने कुछ ग़लत नहीं बोला ।

तारा सीरियल में नवनीत निशान, अमिता नांगिया, आलोक नाथ, राकेश बेदी और अन्य ने अभिनय किया था ।