रणबीर कपूर की कमबैक फ़िल्म, रणबीर-संजय दत्त का कॉम्बो और अग्निपथ जैसी कल्ट फ़िल्म देने वाले डायरेक्टर करण मल्होत्रा के निर्देशन में बनी फ़िल्म होने के बावजूद शमशेरा बॉक्स ऑफ़िस पर वो कमाल नहीं दिखा पाई जिसकी उम्मीद की गई थी । घरेलू मार्केट में 4350 स्क्रीनों पर रिलीज हुई शमशेरा ने अपनी रिलीज के पहले दिन कुल 10.25 करोड़ रु की कमाई की जो उम्मीद से काफ़ी कम रही । रणबीर कपूर, संजय दत्त और वाणी कपूर अभिनीत शमशेरा अब तक कुल 31.75 करोड़ रु की कमाई की है ।

Shamshera-Box-Office-It’s-over-and-out-for-the-Ranbir-Kapoor-starrer-after-a-disastrous-Monday-1

रणबीर कपूर की शमशेरा ने किया निराश

इंटरनेशनल मार्केट में शमशेरा 1200 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई लेकिन निगेटिव रिव्यूज और दर्शकों की निगेटिव वर्ड ऑफ़ माउथ का असर फ़िल्म के कारोबार पर देखने को मिला । फ़िल्म अपने दूसरे वीकेंड तक 50 करोड़ रु का आंकड़ा भी पार कर ले, ऐसी उम्मीद कम ही है ।

इंटरनेशनल मार्केट में शमशेरा के कारोबार की बात करें तो 1.25 मिलियन अमेरिकी डॉलर का कलेक्शन कर शमशेरा साल 2022 की चौथी सबसे ज्यादा ओपनिंग वीकेंड ग्रॉसर करने वाली फ़िल्म बन गई है । हालांकि इस सूची में शमशेरा आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी, कार्तिक आर्यन की भूल भुलैया 2 और वरुण धवन की जुग जुग जियो को पीछे छोड़ने में नाकाम साबित हुई है ।

इंटरनेशनल मार्केट में ओपनिंग वीकेंड पर साल 2022 की टॉप 5 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्में

गंगूबाई काठियावाड़ी - 2.75 मिलियन USD

जुग जुग जियो - 2.2 मिलियन USD

भूल भुलैया 2 - 2 लाख USD

शमशेरा - 1.25 मिलियन USD

बच्चन पांडे - 1.04 मिलियन USD

वही इंटरनेशनल मार्केट में यदि रणबीर की फ़िल्मों की बात करें तो, ओपनिंग वीकेंड में कमाई के मामले में शमशेरा 13वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म साबित हुई है ।

विदेश में रणबीर कपूर की टॉप ओपनिंग वीकेंड ग्रॉसर्स

ऐ दिल है मुश्किल - 7.73 मिलियन USD

संजू - 7 लाख USD

ये जवानी है दीवानी - 4.16 मिलियन USD

तमाशा - 3.45 मिलियन USD

बेशरम - 2.32 मिलियन USD

राजनीति - 2.25 मिलियन USD

बर्फी! - 2.2 मिलियन USD

रॉकस्टार - 1.8 मिलियन USD

अंजाना अंजानी - 1.7 मिलियन USD

सांवरिया - 1.43 मिलियन USD

अजब प्रेम की गजब कहानी - 1.41 मिलियन USD

बॉम्बे वेलवेट - 1.30 मिलियन USD

जग्गा जासूस - 1.25 मिलियन USD

शमशेरा - 1.25 मिलियन USD

फ़िलहाल शमशेरा के सामने कोई अन्य फ़िल्म रिलीज नहीं हुई है इसलिए सामना करने के लिए इसके सामने कोई दूसरी फ़िल्म नहीं है । लेकिन अगले हफ़्ते यानि 29 जुलाई को सिनेमाघरों में एक विलेन रिटर्न्स रिलीज हो रही है जिसकी वजह से स्क्रीन्स तो बंटेगी ही साथ ही फ़िल्म के कारोबार पर भी खासा असर देखने को मिलेगा ।