हाल में इंटरनेशनल वुमेन्स डे के खास मौके पर साजिद नाडियाडवाला ने 100 लड़कियों की पढ़ाई के लिए पैसा देकर उनके सपनों को पूरा करने का बीड़ा उठाया है। नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट ऑफिस में हर साल वुमेन्स डे मनाया जाता है और इस साल इस सेलिब्रेशन को और भी खास बनाते हुए उन्होंने अपनी सोसाइटी की महिलाओं को एम्पावर करने का जिम्मा उठाया और इसके चलते उन्होंने अपने ऑफिस की फीमेल एम्प्लॉयीज के नाम पर अपनी तरफ से 100 लड़कियों की पढ़ाई को सपोर्ट करने का फैसला किया है।

इंटरनेशनल वुमेन्स डे के खास मौके पर साजिद नाडियाडवाला ने 100 बच्चियों की पढ़ाई का जिम्मा उठाया

साजिद नाडियाडवाला ने 100 बच्चियों की पढ़ाई का उठाया जिम्मा

वैसे साजिद नाडियाडवाला अपने ऑफिस की हर फीमेल एम्प्लॉयी का समर्थन करते हैं और 5 लड़कियों को उनके नाम से शिक्षित करेंगे। इस कंपनी कई टैलेंटेड फीमेल कर्मचारी काम करती है और इसमें महिलाओं का दृढ़ विश्वास है कि उन्होंने शिक्षा के माध्यम से अपने जीवन में मील के पत्थर हासिल किए हैं इसलिए शिक्षा के माध्यम से अधिक महिलाओं को सशक्त बनाना सबसे अच्छा होगा। उन्होंने प्रोजेक्ट नन्ही कली के साथ हाथ मिलाया है जो पूरे भारत में 100 बच्चियों को समर्पित रूप से शिक्षित करेगा। साजिद नाडियाडवाला की यह पहल महिलाओं को सशक्त बनाने और शिक्षा के सपनों को साकार करने के लिए है।

इसके बारे में बात करते हुए वर्धा खान नाडियाडवाला ने कहा, “हम समझते हैं कि शिक्षा किसी के जीवन का सबसे महत्वपूर्ण पहलू है । यहां तक कि एनजीई में भी यह सभी को हैरान कर सकता है, लेकिन ज्यादातर विभागों को महिलाएं हेड करती हैं। यह आपके विकास और हर चीज का आधार है । लड़की को शिक्षा का अधिकार है और अपने लिए जीवन यापन करना और अपने सपनों को हासिल करना है। कुछ डॉक्टर, टीचर, इंजीनियर, आर्टिस्ट आदि बनना चाहते हैं, इस वजह से हम अपनी तरफ से एक छोटा सा योगदान देने की कोशिश कर रहे हैं। समाज का भला करें और उनके सपनों को साकार करें ।”

ऐसे में साजिद नाडियाडवाला की इस नेक पहल में उन्हें जरूर सफलता हासिल हो।