बॉलीवुड अभिनेत्री रानी मुखर्जी की सच्ची घटना पर आधारित कमबैक फ़िल्म मिसेज़ चटर्जी वर्सेस नॉर्वे अब फ़ाइनली रिलीज़ के लिए पूरी तरह से तैयार है । फ़िल्म के ट्रेलर ने हर किसी का दिल जीत लिया । रानी मुखर्जी के अलावा फ़िल्म में नीना गुप्ता का भी अहम रोल है । क्योंकि, मिसेज़ चटर्जी वर्सेस नॉर्वे सच्ची घटना पर आधारित फ़िल्म है इसलिए फ़िल्म में नीना गुप्ता का किरदार भी रियल लाइफ़ किरदार से इंस्पायर है । 

REVEALED: रानी मुखर्जी स्टारर मिसेज़ चटर्जी वर्सेस नॉर्वे में नीना गुप्ता का किरदार सुषमा स्वराज से इंस्पायर

रानी मुखर्जी की मिसेज़ चटर्जी वर्सेस नॉर्वे में नीना गुप्ता का किरदार

बॉलीवुड हंगामा को मिसेज़ चटर्जी वर्सेस नॉर्वे में नीना गुप्ता के किरदार के बारें में अंदर की खबर मिली है । करीबी सूत्र ने इस बारें में हमें बताया, “मिसेज़ चटर्जी वर्सेस नॉर्वे में नीना गुप्ता का किरदार पूर्व मंत्री सुषमा स्वराज से इंस्पायर है । 

मिसेज़ चटर्जी वर्सेस नॉर्वे सागरिका चक्रवर्ती के जीवन पर आधारित है, जिसने नॉर्वे की सरकार के खिलाफ यूरोपीय देश के अधिकारियों के खिलाफ कड़ी लड़ाई लड़ी थी । सागरिका चक्रवर्ती और उनके पति से उनके बच्चे इसलिए दूर कर दिए गए थे की वो उनका अच्छे से ख़्याल नहीं रखती हैं ।

सूत्र ने आगे कहा, “हालांकि, नीना के किरदार का नाम सुषमा स्वराज नहीं है, लेकिन यह उन पर आधारित है । वास्तविक जीवन में, सुषमा जी ने सागरिका चक्रवर्ती की लड़ाई में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी । फिल्म इस पहलू पर भी प्रकाश डालती है ।

सूत्र ने कहा, “मेकर्स चाहते थे कि इस रोल को कोई दमदार कलाकार निभाए और नीना ने इस किरदार को बखूबी निभाया है पूरा न्याय किया है । उनका ये किरदार दर्शकों को ज़रूर पसंद आएगा ।

मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे 17 मार्च, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी । मेरे डैड की मारुति (2013) फेम आशिमा चिब्बर द्वारा निर्देशित है । यह ज़ी स्टूडियोज और एम्मे एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित है और इसमें रानी के अलावा अनिर्बन भट्टाचार्यनीना गुप्ता और जिम सरभ भी अहम रोल में नज़र आएंगे । 

सुषमा स्वराज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की नेता थी । सुषमा स्वराज को विदेश मंत्री के रूप में उनके कार्यकाल को सबसे अधिक प्रशंसा मिली । विदेशों में फंसे भारतीयों के ट्वीट का जवाब देकर उनकी मदद करने की उनकी शैली को लोगों के काफ़ी पसंद किया । सुषमा स्वराज का 6 अगस्त, 2019 को 67 वर्ष की आयु में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था ।