जब से अभिषेक बच्चन की स्टॉक ब्रोकर हर्षद मेहता की जिंदगी पर बेस्ड फ़िल्म द बिग बुल रिलीज हुई है तब से हर कोई फ़िल्म और अभिषेक बच्चन की तुलना हंसल मेहता की सर्वाधिक लोकप्रिय वेब सीरिज स्कैम 1992 और प्रतीक गांधी से कर रहा है । द बिग बुल में अभिषेक बच्चन ने हर्षद मेहता से इंस्पायर किरदार निभाया है जबकि स्कैम 1992 में प्रतीक गांधी ने हर्षद मेहता का ही किरदार निभाया है । इसलिए लोग द बिग बुल के हर्षद मेहता की तुलना प्रतीक गांधी द्दारा निभाए गए हर्षद मेहता के किरदार से कर रहे हैं । इस पर अब प्रतीक गांधी ने खुलकर बात की है ।

हर्षद मेहता बेस्ड स्कैम 1992 और अभिषेक बच्चन की द बिग बुल की तुलना पर प्रतीक गांधी ने चुप्पी तोड़ी

प्रतीक गांधी ने अभी तक नहीं देखी द बिग बुल

इस बारें में प्रतीक का कहना है कि इस तरह की तुलना करना सही नहीं है । इस बारें में उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता कि कोई भी दो अलग-अलग व्यक्ति की, खासकर जब वो कलाकार हो, तो उनकी तुलना की जानी चाहिए, क्योंकि वो दोनों अलग-अलग इंसान हैं । ऐसे ही हम दोनों अलग-अलग इंसान है । जिस तरह से हम सोचते हैं, महसूस करते हैं, ऐसे में इमोशन अलग होना लाजिमी है । इसलिए किसी भी प्रकार की तुलना करना सही नहीं है । दोनों अभिनय को स्क्रिप्ट और उस के किरदार की आवश्यकता के संदर्भ में देखा जाना चाहिए ।”

हर्षद मेहता पर एक के बाद एक फ़िल्म के आने पर प्रतीक का क्या कहना है ? इस पर प्रतीक ने कहा, “मैंने अभी तक द बिग बुल नहीं देखी है । लेकिन एक ही कहानी को नया रूप देना रोमांचक है ।”

प्रतीक अब आगे किस प्रोजेक्ट को कर रहे हैं ? इसके जवाब में उन्होंने कहा, “मैं विकास स्वरूप के उपन्यास सिक्स सस्पेक्ट्स पर आधारित तिग्मांशु धूलिया की एक वेब सीरिज कर रहा हूं । आपने और मैंने इस पर पहले चर्चा की थी । अब ये कंफ़र्म्ड हैं हालांकि इसका अभी तक ऑफ़िशियल अनाउंसमेंट नहीं हुआ है ।”

इसके अलावा प्रतीक जल्द ही बॉलीवुड फ़िल्म में भी नजर आएंगे जिसके लिए वह काफ़ी उत्साहित हैं । इसके बारें में प्रतीक ने कहा, “इस फ़िल्म का नाम है, वो लड़की है कहां । सिद्धार्थ रॉय कपूर द्वारा निर्मित इस फ़िल्म में मेरे साथ तापसी पन्नू नजर आएंगी । इसके अलावा कुछ और वेब सीरिज और फ़िल्में हैं जिनका अनाउंसमेंट जल्द ही होना चाहिए ।”