अभिनेता आर माधवन अपनी आगामी फ़िल्म रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट के साथ निर्देशन के क्षेत्र में भी कदम रखने जा रहे है । इसरो वैज्ञानिक नंबी नारायणन की बायोपिक फ़िल्म रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट में लीड रोल में नजर आने के अलावा आर माधवन ने इस फ़िल्म को डायरेक्ट भी किया है । इस फ़िल्म में आर माधवन के अलावा शाहरुख खान भी एक छोटे से कैमियो में नजर आएंगे । शाहरुख फिल्म में एक इंटरव्यू लेने वाले शख्स का किरदार निभा रहे हैं । हालांकि रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट में शाहरुख का रोल बहुत छोटा है लेकिन फ़ैंस उन्हें फ़िर से बड़े पर्दे पर देखने के लिए उताहित हैं । फ़िल्म की रिलीज से पहले माधवन ने बॉलीवुड हंगामा के साथ हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में शाहरुख की तारीफ़ों के पुल बांधे । और बताया कि उन्होंने शाहरुख खान से ही स्टार बनना सीखा । खबरों की मानें तो शाहरुख ने इस फ़िल्म में अपने रोल के लिए कोई फ़ीस चार्ज नहीं की है ।

EXCLUSIVE: फ़िल्म रहना है तेरे दिल में आर माधवन की एक्टिंग स्टाइल थी शाहरुख खान से इंस्पायर, रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट एक्टर ने कहा- “मैंने शाहरुख से स्टार बनना सीखा”

आर माधवन ने शाहरुख खान से सीखा स्टार बनना

बॉलीवुड हंगामा के साथ हुए इंटरव्यू में जब माधवन से पूछा गया कि, जब रहना है तेरे दिल में आई थी तब लोगों ने आपको और आपकी एक्टिंग स्टाइल को शाहरुख के साथ कंम्पेयर करना शुरू कर दिया था । इस पर माधवन ने कहा, कि जब आप किसी को पसंद करते हो तो आप उसी की तरह बनने लगते हो ।

माधवन ने शाहरुख की तारीफ़ करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि आप किसी ऐसे व्यक्ति की तरह बनने लगते हैं जिसकी आप प्रशंसा करते हैं । मुझे लगता है कि उस फिल्म में मेरा हकलाना शाहरुख के डेब्यू से जुड़ा था । और मेरी पत्नी उनकी बहुत बड़ी फैन हैं । हर बार जब भी हम उनसे मिले हैं, तो वह मेरी पत्नी को स्पेशल फील करवाने के लिए उम्मीद से ज्यादा करते हैं । मैं यह कभी नहीं भूल सकता कि मैंने शाहरुख खान से स्टार बनना सीखा और यह भी सीखा कि, कैसे लोगों की जिंदगी को काफी हद तक आसान बनाया जाए ।”

माधवन को 18 घंटे लगते थे नंबी नारायणन के लुक में ट्रांसफ़ोर्म होने के लिए

बता दें कि, रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट की कहानी एयरोस्पेस इंजीनियर नांबी नारायणन की निजी जिंदगी से प्रेरित है, जिन्हें एक जासूसी कांड में फंसा दिया गया था । नवंबर 1994 में नंबी नारायणन पर आरोप लगा था कि उन्होंने भारत के अंतरिक्ष कार्यक्रम से जुड़ी कुछ गोपनीय सूचनाएं विदेशी

एजेंटों से साझा की थीं । नंबी नारायणन को 1994 में केरल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था । वह स्वदेशी क्रायोजेनिक इंजन बनाने में लगे थे । उन पर स्वदेशी तकनीक विदेशियों को बेचने का आरोप लगाया गया । बाद में CBI जांच में यह पूरा मामला झूठा निकला ।

रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट में नंबी नारायणन के लुक में ट्रांसफ़ोर्म होने के लिए माधवन को 18 घंटे लगते थे । लेकिन दिलचस्प बात ये है कि माधवन ने अपने लुक के लिए किसी प्रोस्थेटिक का इस्तेमाल नहीं किया । रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट का प्रीमियर 75वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में भी किया गया, जहां इसे स्टैंडिंग ओवेशन मिला । रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट 1 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।