कबीर खान के निर्देशन में बनी रणवीर सिंह अभिनीत स्पोर्ट्स ड्रामा फ़िल्म ‘83 को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह है । सबसे बहुप्रतिक्षित फ़िल्मों में से एक ‘83 में रणवीर सिंह कपिल देव की भूमिका में दिखाई देंगे । हर कोई इस फ़िल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहा है । लेकिन कोरोना महामारी के कारण ये फ़िल्म पिछले डेढ़ साल से अपनी रिलीज का इंतजार कर रही है । वहीं ‘83 के निर्देशक कबीर खान ने हाल ही में बॉलीवुड हंगामा के साथ हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में फ़िल्म की रिलीज पर खुलकर बात की । साथ ही बताया कि उन्होंने और उनकी टीम ने ‘83 की रिलीज को लेकर क्या प्लानिंग की है और वे कब तक इस फ़िल्म को रिलीज कर पाएंगे ।

EXCLUSIVE: रणवीर सिंह की स्पोर्ट्स ड्रामा फ़िल्म ‘83 थिएटर में कब होगी रिलीज, डायरेक्टर कबीर खान ने दी बड़ी हिंट

रणवीर सिंह की ‘83 को लेकर कबीर खान ने दी अपडेट

इंटरव्यू के दौरान जब कबीर खान से ‘83 की रिलीज के बारें में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “हम भी इसकी रिलीज का इंतजार कर रहे हैं । यह उन फिल्मों में से एक है, जैसा कि मैंने कहा, आप कहानियों का चयन नहीं करते हैं, कहानियां आपको चुनती हैं, और ‘83 उन कहानियों में से एक है जो हमेशा मेरे जीवन के यादगार अनुभवों में से एक होगी और उन सबसे अविश्वसनीय कहानियों में से एक होगी । यह एक स्पेशल फिल्म है, यह पूरी तरह से बड़े पर्दे के लिए बनाई गई फ़िल्म है ।”

हम इसके थीएट्रिकल रिलीज के लिए रुके हुए हैं

कबीर खान ने आगे कहा, “हम चाहते हैं कि लोग इसका आनंद लें क्योंकि यह हर भारतीय की कहानी है । जो लोग शायद 45-50 से ऊपर हैं वे इसके बारें में जानते हैं, लेकिन मैं चाहता हूं कि युवा उस पल को फिर से जीएं । क्योंकि यह निश्चित रूप से हमारे देश में, दुनिया में खेल इतिहास के सबसे महान क्षणों में से एक है । इसलिए जितना हो सके हम इसके थीएट्रिकल रिलीज के लिए रुके हुए हैं । हम उम्मीद कर रहे हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोगों का वैक्सिनेशन हो जाए, ज्यादा से ज्यादा लोग सुरक्षित हो जाएं ताकि वे थिएटर तक फ़िल्म देखने आ सके ।”

‘83 की रिलीज के बारें में कबीर खान ने कहा, “जब चीजें नॉर्मल होने लगेंगी तब हम इसे रिलीज करना पसंद करेंगे । हालांकि हमें नहीं पता कि सब कुछ नॉर्मल कब होगा । हो सकता है कि इसमें 3 से 4 साल लग जाएं । लेकिन जैसा कि मैंने कहा कि, जब चीजें नॉर्मल होने लगेंगी, किसी को कोई खतरा नहीं होगा, ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण हो गया होगा और लोग सुरक्षित महसूस करेंगे, जब लोग बिना किसी डर के अपनी फ़ैमिली के साथ थिएटर तक फ़िल्म देखने आ सकेंगे, तब ही हम इसे थिएटर में रिलीज करेंगे ।”

‘83 उनकी अब तक की सबसे बेहतरीन फ़िल्म है

कबीर खान का मानना है कि ‘83 उनकी अब तक की सबसे बेहतरीन फ़िल्म है जो उन्होंने अब तक बनाई है । कबीर खान ने कहा, “यह कोई पब्लिसिटी नहीं है, लेकिन मैं कहूंगा कि यह मेरे द्वारा बनाई गई सबसे अच्छी फिल्म है ।”

1983 में भारत की ऐतिहासिक क्रिकेट विश्व कप जीत पर बेस्ड फ़िल्म ‘83 में रणवीर जहां कपिल देव की भूमिका में नजर आएंगे वहीं दीपिका पादुकोण उनकी पत्नी रोमी देव के रूप में दिखाई देंग़ी ।

रिलायंस एंटरटेनमेंट और फैंटम फिल्म्स द्वारा निर्मित ‘83, कबीर खान फिल्म्स प्रोडक्शन कि फिल्म है । फिल्म का निर्माण दीपिका पादुकोण, कबीर खान, विष्णु वर्धन इंदुरी, साजिद नाडियाडवाला, फैंटम फिल्म्स, रिलायंस एंटरटेनमेंट और ‘83 फिल्म लिमिटेड द्वारा निर्मित और कबीर खान द्वारा निर्देशित किया गया है। रिलायंस एंटरटेनमेंट और पीवीआर पिक्चर्स द्वारा यह फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ की जाएगी ।