एकता कपूर एक ऐसा नाम है जो समाज में बदलाव लाने की सूची में सबसे ऊपर है और वह महिला सशक्तिकरण का समर्थन करती है । कंटेंट क्वीन कही जाने वाली एकता कपूर के कंटेंट टेलीविज़न से ले कर ओटीटी और फिल्मों तक तीनों प्लेटफ़ॉर्म पर बेहद पसंद किया जाता है । हाल ही में एकता कपूर ने उस समय का एक वीडियो शेयर किया है जब वह हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में बिज़नेस डेवलपमेंट की पढ़ाई करने के लिए गयी थी । उस दौर का वीडियो शेयर करते हुए एकता कपूर ने अपने नवीनतम इंस्टाग्राम पोस्ट में हमारे साथ अपना अनुभव साझा किया है ।

एकता कपूर ने बोस्टन और हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में अपने दौरे का एक थ्रोबैक वीडियो शेयर कर बताया अपना अनुभव !

एकता कपूर ने शेयर किया अपना अनुभव

निर्माता ने हार्वर्ड विश्वविद्यालय के अपने दौरे से एक थ्रोबैक वीडियो शेयर किया है जिस वक़्त वह थोड़ी उदास भी थी । एकता लिखती है, “साल 2013 में, मैं #OPM COURSE के लिए @harvard गयी थी । जब हार्वर्ड के छात्रों को पता चला कि मैं वहां आई हूँ, तो उन्होंने मुझसे एक इंटरव्यू के लिए पूछा । यह एक छोटी क्लिप है । मैंने बहुत कुछ सीखा है । बहुत सारी केस स्टडी की है । एक अद्भुत फैकल्टी और छात्र जो बहुत बड़े व्यवसायों के मालिक हैं और मुझे आश्चर्य हुआ कि मेरा चयन किया गया । (चयन के दौरान वह देखते है कि आपका पोर्टफोलियो यहाँ के मानदंडों से कितना मेल खाता है) ।

यूनिवर्सिटी और बोस्टन में रहना मज़ेदार था लेकिन एक निराशा भी थी । भले ही दुनिया भर के संगठनों के अध्यक्ष और मालिक वहाँ मौजूद थे लेकिन महिलाओं की संख्या आश्चर्यजनक रूप से कम थी, शायद दस प्रतिशत से भी कम थी । इसका कारण यह है कि कई महिलाएं अपने पुरुष समकक्षों की तरह घर से इतनी लंबी छुट्टी नहीं ले सकती थीं ।”