JNU हिंसा के खिलाफ़ विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों के सपोर्ट में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) पहुंची दीपिका पादुकोण की जहां अनुराग कश्यप और दीया मिर्ज़ा जैसी बॉलीवुड सितारें खुलकर प्रशंसा कर रहे हैं वहीं कुछ लोग दीपिका पादुकोण के इस कदम से खासे नाराज है और इसे सिर्फ़ उनकी फ़िल्म जल्द ही रिलीज होने वाली फ़िल्म छपाक के प्रमोशन का जरिया बताया है । तो आपको क्या लगता है दीपिका पादुकोण का जेएनयू जाना वाकई हिंसा के खिलाफ़ संवेदना जताना था या अपनी फ़िल्म छपाक के रिलीज होने से पहले फ़िल्म का प्रमोशन था ?

दीपिका पादुकोण का JNU जाना, साहस या पब्लिसिटी स्टंट ? ऐसा रहा बॉलीवुड सेलिब्रिटिज का रिएक्शन

दीपिका पादुकोण की जेएनयू विजिट

फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने खुलकर इसे पब्लिसिटी स्टंट बताया है । उनके अनुसार यह सिर्फ़ उनकी फ़िल्म छपाक का प्रमोशन है । विवेक ने कहा, ''दीपिका एसिड पीड़ितों और महिला सशक्तीकरण की गंदी राजनीति के प्रति संवेदनशील और वास्तविक मुद्दे को कम करने के लिए दोषी हैं । भारत विरोधी छात्रों के एक छोटे से तबके के साथ खड़े होकर उन्होंने संदेश दिया है कि वह 98% कड़ी मेहनत करने वाले, मध्यम वर्ग, गैर-कुलीन छात्रों का समर्थन नहीं करती है, जो #NewIndia बनाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं ।”

व्यापार विशेषज्ञ आमोद मेहरा भी इस बात से सहमत हैं और उन्होंने कहा कि, ''एक बार फ़िर ये साबित हो गया कि, कलाकार राजनीति के बारें में कुछ भी नहीं जानते है । इसलिए अच्छा हो कि उन्हें इन सबसे दूर रहना चाहिए । दीपिका इतिहास से नहीं सीखीं और अपनी फिल्म को बढ़ावा देने के एकमात्र उद्देश्य से निषिद्ध क्षेत्र में पहुंच गईं, जो पूरी तरह से अनैतिक है और इसकी निंदा करने की जरूरत है ।”

दीपिका को मिला सपोर्ट

लेकिन वहीं दूसरी तरफ़, शबाना आज़मी और दिया मिर्ज़ा जैसी अभिनेत्रियां खुलकर दीपिका के सपोर्ट में आई है और इसे दीपिका की वीरता बताया है । शबाना आज़मी ने दीपिका की तारीफ़ करते हुए कहा कि, ''दीपिका ने इसे बहुत ही ग्रेस के साथ किया और हमें उन पर गर्व है । जब पद्मावत का विरोध किया जा रहा था उस वक्त उनके सपोर्ट में बहुत कम लोग आए थे । उन्हें पता है कि जब कोई टार्ग़ेट बनता है तो कैसा फ़ील होता है इसलिए उन्होंने साहस दिखाते हुए जेएनयू छात्रों का हौंसला बढ़ाया ।''

वहीं दिया मिर्ज़ा ने कहा कि, ''मुझे उन पर गर्व है । उन्होंने सच का साथ दिया ।''

यह भी पढ़ें : दीपिका पादुकोण पहुंची JNU, हिंसा के खिलाफ़ विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों को किया सपोर्ट

फ़िल्ममेकर हंसल मेहता ने भी दीपिका की तारीफ़ की और कहा, ''मुझे लगता है कि उन्होंने वीरता दिखाई है ।''