बिग बॉस 14 को रूबीना दिलैक के रूप में अपना विनर मिल गया । बिग बॉस 14 कई मायने में खास रहा जिसकी वजह से इसे याद किया जाएगा । सीन पलटने वाली थीम पर बेस्ड बिग बॉस 14 में कई ट्विस्ट एंड टर्न देखने को मिले थे । एक नजर डालते हैं उन बातों पर जिसने बिग बॉस 14 को अपने अब तक के सीजन्स से अलग बनाया । ऐसी कुछ बातों जो बिग बॉस के इतिहास में पहली बार हुईं और शो के ग्रैंड फिनाले में खुद सलमान खान ने इनके बारे में बताया ।

बिग बॉस 14 ने तोड़े बिग बॉस इतिहास के ये रिकॉर्ड्स जिससे ये सीजन बना अन्य सीजन से अलग

जोड़ियां बनीं-रिलेशनशिप मजबूत हुई

बिग बॉस का हाउस अक्सर अपने झगड़ें और विवादों को लेकर जाना जाता रहा लेकिन बिग बॉस 14 में ऐसे रिश्ते बने जो बिग बॉस हाउस के बाहर भी बरकरार रहने वाले हैं । इसमें सबसे पहले नाम आता है अली गोनी और राहुल वैद्य की दोस्ती का । बिग बॉस के जय-वीरू के नाम से जाने जाने वाले अली और राहुल की दोस्ती किसी ने नहीं छुपी दोनों हमेशा एक दूसरे के साथ खड़े नजर आए चाहे कैसी भी परिस्थिती रही हो । दूसरा नंबर आता है एजाज खान और पवित्र पुनिया की रोमांटिक रिलेशनशिप । एजाज और पवित्रा शो में अलग-अलग प्रतियोगी बनकर आए लेकिन घर से एक जोड़ी बनकर निकले । वहीं अली और जैस्मीन भसीन जो महज दोस्त के रूप में घर में दाखिल हुए लेकिन शो में रहकर उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई । बिग बॉस हाउस में रहकर ही राहुल वैद्य ने अपनी लेडी लव दिशा परमार को प्रपोज किया और शादी के प्लान बनाए । और अंत में बिग बॉस हाउस ने रूबीना दिलैक और अभिनव शु्क्ला के टूटने वाले रिश्ते को और मजबूत बना दिया ।

एक्स कंटेस्टेंट्स की घर में वापसी

बिग बॉस 14 में ऐसा पहली बार हुआ जब पुराने सीजन के कंटेस्टेंट्स को घर के अंदर लाया गया । राखी सावंत, कश्मीरा शाह, विकास गुप्ता, अर्शी खान, राहुल महाजन और मनु पंजाबी को घर में बिग बॉस 14 के प्रतियोगियों के साथ कॉम्पिटिशन के लिए लाया गया और यदि उन एक्स कंटेस्टेंट्स में से किसी को वोट ज्यादा मिलते तो बिग बॉस 14 की ट्र्रॉफ़ी उन्हें भी मिल सकती थी । इसके अलावा शो की शुरूआत में बिग बॉस 13 के विनर सिद्धार्थ शुक्ला, गौहर खान और हिना खान को भी बतौर सीनियर्स के तौर पर लाया गया । जो इससे पहले किसी भी सीजन में देखने को नहीं मिला ।

घर से बेघर हुए प्रतियोगियों की दोबारा बिग बॉस में एंट्री

बिग बॉस 14 इस बात का गवाह बना कि इस सीजन में सबसे ज्यादा एविक्टेड कंटेस्टेंट्स की दोबारा घर वापसी हुई । यानि कि इस बार शो में कई बार कंटेस्टेंट घर के बाहर गए और फिर घर में वापस आए हालांकि इससे पहले भी ऐसा हुआ लेकिन इस बार इसकी संख्या सबसे ज्यादा रही । कम वोट्स के चलते निक्की तंबोली घर से एविक्ट हो गई थी लेकिन फ़िर वापस आ गई । राहुल वैद्य अपनी मर्जी से घर छोड़कर गए लेकिन उन्होंने फ़िर बिग बॉस हाउस में एंट्री ली । कविता कौशिक की वाइल्ड कार्ड एंट्री हुई लेकिन कम वोट्स के चलते उन्हें घर से बेघर होना पड़ा । लेकिन फ़िर से कविता की शो में एंट्री हुई और इसके बाद वह खुद मुख्य दरवाजे से बाहर चली गईं । वहीं विकास गुप्ता भी शो में चैलेंजर बनकर आए और अर्शी को पूल में फेंकने की वजह से बिग बॉस द्वारा निष्काशित होना पड़ा लेकिन फ़िर से उनकी शो में एंट्री हुई ।

बिग बॉस की प्रोपर्टी की तोड़-फ़ोड़

बिग बॉस के घर में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है । लेकिन इस बार के सीजन में सबसे ज्यादा बिग बॉस हाउस की प्रोपर्टी को डैमेज किया गया । फ़िर चाहे वो अर्शी खान का कुर्सी फेंकर तोड़ना हो या देवोलीना भट्टाचार्जी का गुस्से में सामान फेंकना हो इसके अलावा टास्क में भी प्रॉपर्टी को काफी नुकसान पहुंचाया गया । हालांकि इसके लिए दोषी प्रतियोगी को दंड भी भुगतना पड़ा ।

सबसे ज्यादा टास्क रद्द हुए

बिग बॉस 14 सबसे ज्यादा टास्क रद्द करवाने के लिए जाना जाएगा । शो के प्रतियोगी टास्क का हिस्सा जरूर बनते थे लेकिन जब टास्क को उसके अंतिम परिणाम तक पहुंचाने की बात आती तो आपसी टकराव और बहसबाजी की वजह से बिग बॉस को मजबूरन टास्क रद्द करना पड़ा ।