ऋषभ शेट्टी द्वारा अभिनीत, निर्देशित और लिखित कन्नड़ फिल्म कांतारा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में हर दिन नए रिकॉर्ड कायम कर रही है । 14 अक्टूबर, 2022 को हिंदी में रिलीज हुई कांतारा, हिंदी बॉक्स ऑफिस पर दिवाली के मौके पर रिलीज हुईं फिल्में राम सेतु और थैंक गॉड को कड़ी टक्कर दे रही है । कांतारा अब तक कुल 42.95 करोड़ रु की कमाई कर चुकी है । कांतारा हिंदी बेल्ट में अपनी रिलीज के तीसरे हफ्ते में एंट्री के बावजूद शानदार प्रदर्शन कर रही है । फ़िल्म समीक्षकों से ही नहीं बल्कि दर्शकों और फ़िल्मी सितारों से भी फ़िल्म को सराहा जा रहा है । हर कोई ऋषभ शेट्टी के अभिनय और निर्देशन की सराहना कारा रहा है और कांतारा को मास्टरपीस बता रहा है । इतना ही नहीं आमिर खान के बॉक्स ऑफिस फॉर्मूला के मुताबिक, कांतारा अब 3 इडियट्स, बाहुबली 2 - द कन्क्लूजन और यहां तक कि पीके से भी बड़ी सफलता हासिल कर चुकी है ।

 आमिर खान के इस बॉक्स ऑफिस फॉर्मूला के मुताबिक़ कांतारा 3 इडियट्स, बाहुबली 2 और पीके से भी आगे निकाली

आमिर खान के बॉक्स ऑफिस फॉर्मूला से सबसे आगे निकली कांतारा 

आमिर खान के बॉक्स ऑफ़िस फॉर्मूले की मानें तो, “किसी फिल्म की सफलता को मापने के लिए, आप उस फ़िल्म के वीकेंड कलेक्शन को देखें और फ़िर उसे कुल कलेक्शन के साथ तुलना करें । जैसे 3 इडियट्स ने वीकेंड पर 40 करोड़ कमाए और कुल इसका कुल कलेक्शन हुआ था 202 करोड़ रु, तो वीकेंड को 5 से गुणा करके फिल्म का बिहेवियर बहुत अच्छा रहा है । इससे पता चलता है कि लोग बार-बार फिल्म देखने गए हैं । जो फिल्म तीन दिन में 100 करोड़ करें और कुल 200 करोड़ की कमाई करें, तो वह फिल्म अच्छी नहीं है ।

इस रिपोर्ट में तुलना करते हुए, हम एक मीट्रिक - वीकेंड टू लाइफटाइम मल्टीपल पेश करते हैं । इस तुलना के अनुसार, एक उच्च गुणक मजबूत कंटेंट को इंगित करता है जिसके चलते बाद के हफ़्तों में सिनमाघरों में लंबी पारी खेले जा सकने का संकेत मिलता है ।

दिलचस्प बात ये है कि, कांतारा का वीकेंड टू लाइफटाइम मल्टीपल 5.13 रहा है जो पिछली रिलीज़ जैसे 3 इडियट्स (4.99), अंधाधुन (4.97), बाहुबली 2 - द कन्क्लूजन (3.99), और पीके (3.57) से ज़्यादा है । डब की गई दक्षिण फिल्मों की तुलना में, कांतारा ने एसएस राजामौली मैग्नम ओपस आरआरआर (3.63) से बेहतर प्रदर्शन किया है ।