साल 2020 की शुरूआत हो चुकी है । और इस साल फ़िल्मी पर्दे पर कई दमदार बायोपिक फ़िल्में देखने को मिलेंगी । प्रतिष्ठित शख्सियत पर बेस्ड बेहतरीन बॉलीवुड कलाकारों की ये बायोपिक फ़िल्म इस साल की बहुप्रतिक्षित फ़िल्मों में से एक है । आइए एक नजर डालते हैं इस साल आने वाली बहुप्रतिक्षित बायोपिक फ़िल्मों पर-

1. दीपिका पादुकोण अभिनीत लक्ष्मी अग्रवाल की बायोपिक फ़िल्म छपाक

साल 2020 में आने वाली बहुचर्चित बायोपिक फ़िल्में जिनका है सभी को इंतजार

एसिड अटैक सरवाइवर लक्ष्मी अग्रवाल के संघर्षपूर्ण जीवन को दर्शाती है छपाक । मेघना गुलजार के निर्देशन में बनी इस फ़िल्म में दीपिका पादुकोण ने लक्ष्मी अग्रवाल का किरदार निभाया है लेकिन मालती नाम से । दीपिका के लिए मालती का किरदार सबसे चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं में से एक है । यह फ़िल्म 10 जनवरी को सिनेमाघरों में दस्तक देगी ।

2. रणवीर सिंह अभिनीत कपिल देव की बायोपिक फ़िल्म  ’83

साल 2020 में आने वाली बहुचर्चित बायोपिक फ़िल्में जिनका है सभी को इंतजार

1983 के विश्व कप की ऐतिहासिक जीत पर बेस्ड कपिल देव की बायोपिक फ़िल्म ’83 में रणवीर सिंह कपिल देव के किरदार में नजर आएंगे । कबीर खान के निर्देशन में बनी इस फ़िल्म के लिए रणवीर ने कपिल देव की तरह दिखने की हर संभव कोशिश की है और यह निश्चित रूप से कहा जा सकता है कि उनकी कड़ी मेहनत रंग लाई है क्योंकि फ़िल्म में वह हूबहू कपिल देव की तरह नज़र आ रहे है । इस फ़िल्म में कपिल देव की पत्नी रोमी की भूमि्का में रणवीर की रियल लाइफ़ पत्नी दीपिका पादुकोण नजर आएंग़ी । यह फ़िल्म 10 अप्रैल 2020 को हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ होगी ।

3. कंगना रनौत अभिनीत जयललिता की बायोपिक फ़िल्म थलाइवी

साल 2020 में आने वाली बहुचर्चित बायोपिक फ़िल्में जिनका है सभी को इंतजार

अभिनेत्री से राजनेता बनी जयललिता की जिंदगी पर बेस्ड फ़िल्म थलाइवी और हिंदी में जया, में कंगना रनौत तमिलनाडु की दिवगंत मुख्यमंत्री जयललिता का किरदार निभाते हुए नजर आएंगी । दक्षिण के जाने-माने डायरेक्टर ए.एल विजय के निर्देशन में बनी इस फ़िल्म के लिए कंगना ने प्रोसेथेटिक की मदद से ट्रांसफ़ोरमेशन किया है । रिलीज किए गए फ़िल्म के फ़र्स्ट लुक में कंग़ना बिल्कुल जयललिता की तरह विक्ट्री का पोज देते हुए नजर आई । ये फिल्म हिंदी के साथ तमिल और तेलुगू में भी रिलीज की जाएगी ।

4. विद्या बालन अभिनीत शकुंतला देवी की बायोपिक फ़िल्म शकुंतला देवी

साल 2020 में आने वाली बहुचर्चित बायोपिक फ़िल्में जिनका है सभी को इंतजार

गणित की जादूगर कही जाने वाली शकुंतला देवी की जिंदगी को पर्दे पर उतारा गया है । 'ह्यूमन कंप्यूटर' कही जाने वाली शकुंतला देवी की बायोपिक फ़िल्म में विद्या बालन ने शकुंतला देवी का किरदार निभाया है । दिमाग में ही सब कुछ कैलकुलेट कर लेने की अद्भुत क्षमता की वजह से गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी शकुंतला देवी का नाम दर्ज है । अनु मेनन के निर्देशन में बनी यह फ़िल्म इस साल गर्मियों के दौरान सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।

5. परिणीति चोपड़ा अभिनीत साइना नेहवाल की बायोपिक फ़िल्म साइना

साल 2020 में आने वाली बहुचर्चित बायोपिक फ़िल्में जिनका है सभी को इंतजार

भारत की शीर्षस्तर की बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल की बायोपिक फ़िल्म, साइना में परिणीति चोपड़ा साइना के किरदार में नजर आएंगी । स्पोर्ट्सपर्सन दिखने के लिए परिणीति ने कोई कसर नहीं छोड़ी है । वह हर तरह से अपने किरदार के साथ न्याय कर सके इसके लिए वह हर संभव कोशिश कर रही है ।