संजय लीला भंसाली की एपिक फ़िल्म पद्मावती, जो अब पद्मावत बन गई है, कि रिलीज डेट लॉक कर दी गई है । और अब यह फ़िल्म 25 जनवरी को प्रतिष्ठित गणतंत्र दिवस सप्ताहांत में रिलीज होगी, जब आर बाल्की द्दारा निर्देशित अक्षय कुमार अभिनीत पैड मैन और नीरज पांडे की पहले से निर्धारित फ़िल्म अय्यारी सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।

असल में जबर अफ़वाहों का बाजार गर्म होने लगा कि पद्मावत 25 जनवरी को रिलीज हो रही है, तो अक्षय कुमार ने अपनी फ़िल्म पैड मैन को कोचि जनवरी पर रिलीज करने के बजाए 25 जनवरी को रिलीज करने का फ़ैसला किया । फिल्मी कारोबार से जुड़े कई लोगों ने पद्मावत की 25 जनवरी की रिलीज को पूरी तरह अनुमानित करार किया है, और इस तरह की खबरों को सिरे से खारिज किया है ।

इतना ही नहीं, पैड मैन से जुड़े बेहद करीबी सूत्र अभी तक इस बात पर विश्वास नहीं कर पा रहे है कि पद्मावत गणतंत्र दिवस के दौरान रिलीज होने वाली फ़िल्मों में कूद रही है । "यह पागलपन है । हमने पैड मैन की रिलीज डेट का ऐलान 6 महीने पहले ही कर दिया था । और अब अचानक उनका पद्मावत के साथ इसमें कूदना वाकई बेतुका है । मैं अब भी उम्मीद कर रहा हूं कि वे अपना मन बदल देंगे और अपनी फ़िल्म बाद में रिलीज करेंगे ।"

हालांकि, अब पद्मावत का 25 जनवरी को रिलीज होना तय है । फ़िल्म से जुड़े बेहद करीबी सूत्र ने ये खुलासा कर कहा, "हमारे लिए 25 जनवरी है । हम काफ़ी लंबा इंतजार कर चुके है । हम और इंतजार नहीं कर सकते है । इसमें विशाल वित्तीय दांव भी शामिल हैं ।"

बॉक्सऑफिस पर होने वाली इन अचानक घटनाओं ने ट्रेड पंडितों को चौंका दिया है । अतुल मोहन कहते हैं, "इसमें कोई संदेह नहीं है अगर ऐसा होता है और पद्मावत या पद्मावती 25 जनवरी को रिलीज हो जाए, और इसके बाद अय्यारी और पैड मैन के प्लान कमजोर पड़ जाएंगे । पद्मावत को लेकर जिज्ञासा और प्रचार इतना ज्यादा है कि मुझे संदेह है कि कोई भी मौका लेने का प्रयास करेगा । लेकिन तकनीकी हिस्सा देखते हुए, पैड मैन और अय्यारी दोनों ने कम से कम 2 सप्ताह के लिए एकल स्क्रीन को अवरुद्ध और सुरक्षित करने शुरू कर दिए हैं । इसका अर्थ यह है कि पद्मावत के लिए कम स्क्रीन होंगी और प्रदर्शन के लिए लड़ाई शुरू हो जाएगी ।"