"गर्लफ्रेंड्सस आ सकती हैं गर्लफ्रेंड्स जा सकती हैं , कैटरीना कैफ हमेशा रहती है," ये दार्शनिक कथन है सलमान खान के बेहद करीबी दोस्त का । और यह गलत नहीं है । सलमान खान के कई सारे करीबी दोस्तों का कहना है कि कैटरीना कैफ़ सलमान खान की जिंदगी में एक स्थायी महिला हैं ।

सलमान खान का परिवार कैटरीना कैफ़ को सलमान के लिए एकदम परफ़ेक्ट मानता है

सलमान खान की मां चाहती हैं उनका बेटा कैटरीना से शादी कर ले

सलमान के पुराने मित्र का कहना है कि, "हममें से कई उन्हें "कैटरीना भाभी' कहते हैं । वह ही हैं जो भाई की जिंदगी में है । उनकी मां और बहनों के अलावा उनकि जिंदगी में जो सबसे भरोसेमंद और अनमोल महिला हैं वो कैटरीना ही है । अगर भाई के पास अपना वे होता तो वे उनसे (कैटरीना) से दस साल पहले ही शादी कर लिए होते । लेकिन कैटरीना किन्हीं कारणो की वजह से ऐसा नहीं चाहती थी । शायद वो उनका करियर हो । सलमान के अलावा, कैटरीना ने रणबीर कपूर के साथ सीरियस रिलेशनशिप की थी ।

जब भी उनकी रणबीर के साथ कोई प्रोब्लम होती वह तुरंत भाई के पास सलाह लेने के लिए आती थी । रणबीर से ब्रेक-अप के बाद, सलमान ने उन्हें टूटने से बचाया । मुझे लगता है कि अब ये दोनों पहले से भी ज्यादा करीब आ गए है । सलमान की मां और बहनों को कैटरीना बहुत प्यारी लगती है । इतना ही नहीं सलमान की मां तो चाहती हैं कि उनका बेटा कैटरीना से शादी कर ले ।''

तो फ़िर वो क्यों कैटरीना से शादी नहीं करते ? इस पर एक दूसरे फ़ैमिली फ़्रेंड ने कहा कि, ''मुझे लगता है कि कैटरीना सलमान के साथ रोमांटिक रिश्ते से परे चली गई है । वह उनमें एक मजबूत सपोर्ट तलाशती है । अगर कभी सलमान शादी कर लेते हैं तो उनकी पत्नी को कैटरीना के सर्वविद्यमानता से निपटना होगा ।"

सलमान कैट के बेहद करीब हैं

"मुझे नहीं लगता कि सलमान कभी भी अपनी किसी भी गर्लफ्रेंड के इतने करीब रहे हैं । उन्होंने अपने एक्स गर्लफ़्रेंड संगीता बिजलानी के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखा है । लेकिन उनका संगीता के साथ वैसा रिश्ता नहीं है जो कैटरीना के साथ है । ये दोनों एकदम जुड़वा लगते है । कैटरीना को कहने की जरूरत नहीं होती कि उन्हें क्या चाहिए । सलमान उनकी जरूरत जाहिर करने से पहले ही उनकी जरूरत पूरी कर देते है ।''

यह भी पढ़ें :Bigg Boss 12: 'विचित्र जोड़ी' के सीजन में सलमान खान के साथ जोड़ीदार बनना चाहती थी कैटरीना कैफ़ लेकिन…

कैटरीना ने एक बार लेखक से कहा था कि, एक व्यक्ति जिसपर वह इस पूरे ब्रह्मांड में आंख बंद कर के भरोसा कर सकती है, वह हैं सलमान खान । तो हो सकता है कि सलमा-कैटरीना को हम जल्द ही एक शादीशुदा जोड़ी के रूप में देखें ।