Ad-ab

अदिति राव हैदरी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरूआत साल 2008 में राकेश ओम प्रकाश मेहरा की फ़िल्म दिल्ली 6, जिसमें वह एक छोटे से रोल में नजर आईं थी, के साथ की थी । और एक आज का दिन है, जब वह न केवल संजय लीला भंसाली और मनिरत्नम के साथ उनकी बड़ी फ़िल्मों में नजर आने वाली हैं बल्कि वह ओमंग कुमार, जिसने प्रियंका चोपड़ा की मैरी कॉम फ़िल्म को निर्देश्त किया था, की आगामी फ़िल्म भूमि में लीड रोल में नजर आने वाली हैं ।

अदिति धन्य महसूस करती हैं । । "मैं नुकताचीनी हो रही हूं । काम केवल मेरा जुनून है । मेरी कोई पर्सनल लाइफ़ नहीं है । केवल स्टूडियो और फ़िर घर बस, और कोई विचलन नहीं ।"

वह इस बात पर हंसती हैं कि बॉलीवुड से बाहरी लोगों को प्रतिबंधित किया गया है । "मुझे लगता है कि हमें हमारे मनोरंजन उद्योग में 'बाहरी' शब्द पर प्रतिबंध लगाना चाहिए । सभी का स्वागत है । कोई बाहरी नहीं है । ”

वह बहुत स्नेह के साथ अमिताभ बच्चन के ध्यान को याद करती हैं । "उन्होंने हमेशा मुझसे अच्छी तरह से बात की है । वह मजबूरी में नहीं करते हैं, बस करते हैं । ऐसे ही जयाजी भी हैं । और अभिषेक तो बहुत अच्छे हैं । मुझे याद है मैं अपनी पहली फ़िल्म दिल्ली 6 के प्रीमियर पर बहुत नर्वस थी जब अभिषेक मेरे पास आए और उन्होंने मुझे सहज महसूस कराया । और फिल्म के दौरान मिस्टर बच्चन ने मेरे कान में फ़ुसफ़ुसाया, 'आगे आपके लिए और भी कुछ बड़ा होने वाला है ।' मैं रोमांचित थी और चकित भी । कैसे वे मेरा भविष्य देख सकते हैं जबकि दिल्ली 6 में मेरा मुश्किल से 10 मिनट का रोल था । लेकिन उन्होंने किया । और वह लगातार मुझे प्रोत्साहित करते रहते हैं । ऐसे ही जयाजी भी ।”

असल में पद्मावती में अदिति को रोल अमिताभ बच्चन की सिफ़ारिश पर ही मिला । "मुझे उस बारें में पता है

। अदिति ने गहरी सांस लेते हुए कहा । "मेरे लिए उनके इस काम को भूलना आसान नहीं हैं और उन्हें भूलना भी नहीं चाहिए ।"

वह आगे क्वालिटी काम करने की इच्छा रखती हैं । "मैं टाइमलैस फ़िल्में करना चाहती हूं । जैसे कागज के फ़ूल । मुझे पता है कि सब लोग ऐसा ही कहते हैं । लेकिन यह सच है जो मैं करना चाहती हूं ।”