सायरा बानो और दिलीप कुमार के बच्चे नहीं थे, लेकिन सायरा कहती हैं कि कि शाहरुख खान उनके बेटे की तरह हैं । शाहरुख खान दिलीप कुमार को अपनी प्रेरणा बताते हैं ।

यहां हम आपको दिलीप साब और शाहरुख के बीच 7 समानताएं बता रहे हैं ।

दिलीप कुमार और शाहरुख खान के बीच ये 7 समानताएं हैं

1. दिलीप कुमार और शाहरुख खान दोनों ही मुस्लिम पठान हैं, जो बिल्कुल गैर-फिल्म पृष्ठभूमि से आते हैं । दोनों ही अपने स्तर के दिग्गज सुपरस्टार बने।

2. दोनों ने अपनी उम्र से काफ़ी छोटी लड़की से शादी रचाई । बेहद समर्पित सायरा बानो दिलीप कुमार से 19 साल छोटी हैं । गौरी खान शाहरुख से 5 साल छोटी हैं ।

3. दोनों ने प्रतिष्ठित सरतचंद्र चटर्जी के नायक देवदास को अलग-अलग निर्देशकों के साथ अलग-अलग युग में अदा किया । शुक्र है, शाहरुख ने ऑरिजनल की नकल नहीं की ।

4. दिलीप कुमार अपने समय में बेहद स्पष्ट और सुविख्यात थे । अगर फिल्म उद्योग में कोई है जो दिलीप कुमार से मेल खा सकता है तो वो हैं शाहरुख खान । ये सब मुझे इसलिए पता हैं क्योंकि मैंने दोनों के साथ काफी समय बिताया है ।

5. दिलचस्प बात यह है कि दोनों बंगले में रहते हैं जो विवादों और झगड़ें में फ़ंसा हुआ है । दिलीप साब का बंगला पाली हिल में है, जो पिछले दिनों चर्चा में आया था जब एक बिल्डर ने उस पर अपना हक जमा लिया था । शाहरुख के बंगले मन्नत की बात करें तो, वह हमेशा चर्चा में बना रहता है ।

6. दिलीप साब ने गुलजार की कोशिश में दिलीप कुमार का रोल अदा किया था । शाहरुख खान ने फ़ैन में शाहरुख का रोल अदा किया था ।

7. दोनों की पाकिस्तान में जबरदस्त फ़ैन फ़ोलोइंग है । दिलीप साब को एक बार पाकिस्तान में सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किया गया था । आज के राजनीतिक माहौल को देखते हुए शाहरुख इसे स्वीकार करने की हिम्मत नहीं करेंगे।

यह भी पढ़ें : दिलीप कुमार के हाल-चाल जानने पहुंचे उनके ‘बेटे’ शाहरुख खान