दिग्गज प्रोडक्शन हाउस टी-सीरीज़ ने अब बकाया भुगतान न करने के रिलायंस एंटरटेनमेंट के दावों पर प्रतिक्रिया दी है और इसे झूठा और फर्जी बताया है । एक सार्वजनिक नोटिस में, रिलायंस एंटरटेनमेंट ने टी-सीरीज़ से 397 करोड़ रुपये जमा करने को कहा । हालांकि, टी-सीरीज़ ने एक बयान में कहा कि रिलायंस एंटरटेनमेंट बॉम्बे हाई कोर्ट के दो फैसलों का उल्लंघन कर रहा है।

टी-सीरीज़ ने बकाया भुगतान न करने के रिलायंस एंटरटेनमेंट के दावों को पूरी तरह झूठा और फर्जी बताया ; बयान जारी कर रखा अपना पक्ष

टी-सीरीज़ ने रिलायंस एंटरटेनमेंट के दावों पर प्रतिक्रिया दी

एक आधिकारिक बयान में, टी-सीरीज़ ने कहा, “रिलायंस द्वारा अपने सार्वजनिक नोटिस में किए गए दावे पूरी तरह से झूठे और फर्जी हैं । रिलायंस के दावे जून 2023 और दिसंबर 2023 में पारित माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के दो निर्णयों का भी स्पष्ट उल्लंघन हैं । जून 2023 में दिए गए पहले फैसले में, माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय ने स्पष्ट रूप से सुपर कैसेट्स के पक्ष में फैसला सुनाया है । इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड (टी-सीरीज़) - कि लॉन्ग फॉर्म एग्रीमेंट वैध और अस्तित्व में है और टी-सीरीज़ के पास कॉपीराइट और कार्यों का शोषण और वितरण करने का अधिकार जारी रहेगा, जिसे रिलायंस ने अपने सार्वजनिक नोटिस में सूचीबद्ध किया है । दिसंबर 2023 के दूसरे फैसले में माननीय बॉम्बे हाई कोर्ट ने स्पष्ट रूप से माना है कि टी-सीरीज़ द्वारा रिलायंस को दिए गए खातों के विवरण वैध हैं और लॉन्ग फॉर्म एग्रीमेंट के अनुसार हैं ।

बयान में आगे कहा गया है, “इस प्रकार अब टी-सीरीज़ द्वारा बकाया राशि का भुगतान न करने के संबंध में रिलायंस द्वारा किया गया कोई भी दावा, दो अदालती आदेशों के पूर्ण विरोधाभास में है, पूरी तरह से फर्जी, बिना किसी आधार के और टी-सीरीज़ पर कोई राशि देय नहीं है । लॉन्ग फॉर्म एग्रीमेंट के तहत सभी रकम का भुगतान रिलायंस को किया जाएगा। हाल ही में टी-सीरीज़ ने भी एक प्रतिक्रिया जारी की थी जिसमें स्पष्ट रूप से उपरोक्त तथ्यों को रिलायंस के सामने लाया गया था।  यह वास्तव में चौंकाने वाला है कि रिलायंस ने उक्त नोटिस जारी करने का फैसला किया और अदालत के आदेशों का भी सम्मान नहीं किया ।

इसमें आगे लिखा है, “इसके अलावा, उपरोक्त अदालत के आदेशों का उल्लंघन करने के अलावा, उक्त नोटिस रिलायंस द्वारा मुद्दों को उलझाने और लॉन्ग फॉर्म एग्रीमेंट के तहत अपनी देनदारियों और दायित्वों से बचने का एक हताश प्रयास प्रतीत होता है और सार्वजनिक नोटिस है। टी-सीरीज़ को बदनाम करने के गलत इरादे से जारी किया गया है। इसलिए हम सभी से अनुरोध करते हैं कि वे रिलायंस के उपरोक्त झूठे और फर्जी नोटिस को पूरी तरह से नजरअंदाज करें ।