supreme court declines stay on Udta punjab's release

सेंसर बोर्ड से लंबी लड़ाई जीतने के बाद इस सप्ताह के शुरु में बॉम्बे हाई कोर्ट ने उड़ता पंजाब को सिर्फ़ एक सीन काटने और कुछ बदलाव के साथ रिलीज करने की हरी झंडी दे दी । फ़िल्ममेकर को बॉम्बे हाई कोर्ट के इस फ़ैसले से काफ़ी राहत मिली जब तक कि फ़िल्म के खिलाफ़ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर नहीं की गई थी ।

 

पंजाब की एक गैर सरकारी सगंठन  'ह्यूमन राट्स अवेयरनैस' ने फ़िल्म उड़ता पंजाब की स्क्रीनिंग पर रोक लगाने की याचिका दायर की थी जिसके अंतर्गत फ़िल्म के अंदर पंजाब में  ड्रग्स की बहुतायतता को और राज्य की एक गलत छवि को दर्शाया गया है ।

 

आज, वरिष्ठ वकील मीनाक्षी अरोड़ा, जो फैंटम फिल्म्स की ओर से पेश हुईं , ने कहा कि, उड़ता पंजाब बीती रात ही सेंसर बोर्ड से फ़िल्म को निर्धारित डेट पर रिलीज करने का प्रमाणपत्र प्राप्त कर चुकी है और विश्वभर में पहले ही रिलीज भी हो चुकी है । बाद में, न्यायमूर्ति आदर्श कुमार गोयल और एल नागेश्वर राव की पीठ ने याचिका सुनी और फ़िल्म की रिलीज को रोकने से इंकार कर दिया साथ ही एनजीओ को पंजाब और हरियणा हाईकोर्ट की अनुमती दी ।

 

कल, हमने आपको बताया था कि फ़िल्म उड़ता पंजाब रिलीज के दो दिन पहले ही कई वेबसाइट्स पर लीक हो गई है । फ़िल्म की पूरी टीम और कलाकार ने अपने प्रशंसकों से आग्रह किया है कि वे फ़िल्म के आधिकारिक तौर पर रिलीज होने का इंतज़ार करें और पाइरेटेड कॉपी देखने के बजाए फ़िल्म को थिएटर में आकर देखें ।

 

निर्देशक अभिषेक चौबे की फ़िल्म उड़ता पंजाब में शाहिद कपूर, आलिया भट्ट, करीना कपूर खान और दिलजीत दोशांजे मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे और ये फ़िल्म कल यानि 17 जून को सिनेमाघरों  में प्रदर्शित होगी ।