सोनाक्षी सिन्हा ने बॉलीवुड में सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फ़िल्म दबंग के साथ अपने फ़िल्मी करियर को शुरू किया था । और इसके बाद दबंग़ की दूसरी किश्त में भी सोनाक्षी के रज्जो किरदार को ज्यों का त्यों रखा गया था । लेकिन उसके बाद खबरें आईं कि दबंग की तीसरी किश्त में सोनाक्षी सिन्हा नजर नहीं आएंगी । खबरें तो यहां तक आईं थी कि दबंग की तीसरी किश्त में रज्जो के किरदार को नहीं रखा जाएगा, लेकिन हाल ही में सोनाक्षि सिन्हा ने इन खबरों का सिरे से खंडन किया ।

दबंग फ़ैंचाइजी को छोड़ने की तमाम खबरों को सिरे से खारिज करते हुए सोनाक्षी सिन्हा ने कंफ़र्म किया कि वह दबंग की तीसरी किश्त का हिस्सा है । शुरूआत में सोनाक्षी सिन्हा और सलमान खान के बीच झगड़े की खबरें थी, सोनाक्षी इन अफ़वाहों पर जोरदार हंसी । अभिनेत्री ने जोर देकर कहा कि निर्माता अगले साल फिल्म को शुरू करने की योजना बना रहे हैं । इसके अलावा सोनाक्षी ने अन्य डिटेल देने से इंकार किया ।

पहले यह सुनने में आया था कि दबंग फ़ैंचाइजी की तीसरी फ़िल्म में चुलबुल पांडे की शुरूआती जिंदगी को दिखाया जाएगा । जाहिर तौर पर इस किश्त में दिखाया जाएगा कि चुलबु्ल पांडे कैसे पुलिस ऑफ़िसर बना । हालांकि अभी इस बारें में कोई जानकारी नहीं है कि रज्जो का बचपन और उनके जुड़े कई पहलूओं को इसमें दिखाया जाएगा या नहीं । सोनाक्षी ने स्पष्ट किया है कि वह दबंग की हर किश्त का हिस्सा होंगी क्योंकि यह फ़िल्म उनके करियर का बेहद अहम हिस्सा है ।

उनकी बाकी की फ़िल्मों की बात करें तो, सोनाक्षी सिन्हा आगामी समय में कुछ फ़िल्मों में नजर आएं और उनमें शामिल हैं कॉमेडी फ़िल्म चाकरी टोलेटी,जो आईफ़ा अवॉर्ड्स पर बेस्ड है । इसके अलावा वह हैप्पी भाग जाएगी के सीक्वल और बटला हाउस में सैफ़ अली खान के साथ नजर आएंगी, यह फ़िल्म असल जिंदगी की घटनाओं पर बेस्ड है ।