प्रसिद्ध फिल्म निर्माता शेखर कपूर विभिन्न परियोजनाओं में व्यस्त हैं, जिनमें से एक बहुप्रतीक्षित फिल्म मासूम: द नेक्स्ट जेनरेशन के म्यूजिक स्कोर पर काम करना भी शामिल है। वर्तमान में पिछले दो सप्ताह से लंदन में रह रहे लेखक को हाल ही में आईजीएफ के यूके-इंडिया अवॉर्ड्स प्रतिष्ठितलाइफटाइम कॉन्ट्रिब्यूशन टू यूके-इंडिया रिलेशंसअवॉर्ड से सम्मानित किया गया था । अपनी उपलब्धियों के अलावा उन्हें कई प्रशंसाएं भी मिलीं, जिनमें उनकी हालिया फिल्म 'व्हाट्स लव गॉट टू डू विद इट?' के लिए 'बेस्ट डायरेक्टर अवॉर्ड' भी शामिल है ।

मासूम के सीक्वल के लिए शेखर कपूर ने इंग्लैंड के फ़ेमस म्यूज़िक कंपोज़र से हाथ मिलाया

शेखर कपूर कर रहे हैं मासूम के सीक्वल की तैयारी

विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक, “कपूर की लंदन यात्रा प्रशंसा से ज्यादा महत्व रखती है । वह फिल्म के संगीत पर इंग्लैंड के एक प्रसिद्ध संगीत निर्माता के साथ सहयोग कर रहे हैं । निर्देशक मासूम: द नेक्स्ट जेनरेशन के एक अन्य साउंडट्रैक के लिए भारत में सबसे अधिक लोकप्रिय संगीतकारों में से एक के साथ भी काम करेंगे । वह फिल्म की सेटिंग को अंतिम रूप देने के लिए लंदन में रहते हुए स्थानों की भी तलाश कर रहे हैं ।

1983 में शेखर कपूर द्वारा निर्देशित ओरिजिनल फिल्म 'मासूम' को भारतीय सिनेमा में कई पुरस्कार और सम्मान मिला । कपूर बैंडिट क्वीन और मिस्टर इंडिया जैसी अपनी निर्देशित उत्कृष्ट कृतियों के लिए भी जाने जाते हैं, जिन्होंने भारतीय फिल्म फ़िल्म इंडस्ट्री पर गहरा और स्थायी प्रभाव डाला है ।

कपूर का प्रभाव राष्ट्रीय सीमाओं को पार कर गया है, जहा उनकी फिल्मों एलिजाबेथ और एलिजाबेथ: द गोल्डन एज ने उन्हें प्रतिष्ठित अकादमी अवॉर्ड दिलाए । प्रतिभा को पहचानने की उनकी उल्लेखनीय क्षमता केट ब्लैंचेट, एडी रेडमायने और हीथ लेजर जैसे अभिनेताओं के साथ काम करने से स्पष्ट है, जो बाद में मेनस्ट्रीम सिनेमा में प्रमुख हस्ती बन गए ।