फ़ाइनली लंबे इंतज़ार के बाद राजकुमार हिरानी निर्देशित शाहरुख खान की डंकी आज, 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई । कभी फ्लॉप नहीं देने वाले डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की फ़िल्में अपनी अनूठी कहानी, इमोशन, ड्रामा और कॉमेडी के अलावा अपने गानों के लिए भी जानी जाती हैं । ऐसे ही उम्मीद डंकी से भी लगाई गई थी लेकिन इस बार उनकी फ़िल्मों के फ़ैंस, उनके सिग्नेचर स्टाइल गानों को डंकी में मिस करने वाले हैं । क्योंकि हाल ही में, राजकुमार हिरानी के फ़ेवरेट सिंगर शान ने खुलासा किया है कि डंकी के लिए उनका गाया गानादूर कहीं दूरफ़िल्म के फ़ाइनल एडिट से हटा दिया गया है ।

1b06d782-a89b-407b-b1c1-0c262db256b4

डंकी के फ़ाइनल एडिट से हटाया शान का गाना

शान ने ख़ुद इस बात को कन्फर्म करते हुए बताया कि, डंकी के लिए उनका गाया गानादूर कहीं दूरको उनके साथ दिग्गज सिंगार श्रेया घोषाल ने गाया और इसे कश्मीर की हसीं वादियों में शूट किया गया था । शान ने ट्वीट करते हुए लिखा, “शुभ प्रभात !!! आज #डंकी डे है...मैं बहुत उत्साहित हूं!! इसे देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता हूं !! मुझे यकीन है कि हर किसी को फिल्म पसंद आएगी!!! मैं बस यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि मेरा गाना फिल्म का हिस्सा क्यों नहीं था..। यह गाना एक युगल रोमांटिक ट्रेकदूर कहीं दूरथा जिसे मैंने श्रेया घोषाल के साथ गाया था ।दूर कहीं दूरको कश्मीर में फिल्माया भी गया था .. लेकिन फ़ाइनल एडिट टेबल पर .. यह गाना हटा दिया था #बेशक यह राजू हिरानी का कॉल था .. (बहुत चिंतन के बाद ..) वह इसके बारे में बहुत पारदर्शी थे और मेरे साथ भी..मैं वास्तव में इसकी सराहना करता हूं । और मैं पूरी तरह से समझता हूं कि फिल्म सर्वोच्च प्राथमिकता है । उम्मीद है आपको गाना उनके फ्यूचर प्रोजेक्ट में सुनने को मिलेगा.. लेकिन #Dunki में नहीं..”

हालाँकि शान के इस ट्वीट के बाद फ़ैंस अफ़सोस जता रहे हैं और कह रहे हैं कि ये एक अच्छा गाना था जिसे फ़िल्म से हटाया गया । वहीं कुछ यूज़र्स इसे डिलीटेड पार्ट में फिर से रिलीज करने की माँग कर रहे हैं ।

डंकी की बात करें तो, राजकुमार हिरानी निर्देशित डंकी में शाहरुख के अलावा बोमन ईरानीतापसी पन्नूविक्की कौशलविक्रम कोचर और अनिल ग्रोवर अहम रोल में नज़र आने वाले हैं । जियो स्टूडियोजरेड चिलीज एंटरटेनमेंट और राजकुमार हिरानी फिल्म्स की प्रस्तुतिराजकुमार हिरानी और गौरी खान द्वारा निर्मितअभिजात जोशीराजकुमार हिरानी और कनिका ढिल्लों द्वारा लिखित डंकी सिनेमाघरों में रिलीज़ हो चुकी है ।