जीत, जुड़वा, हर दिल जो प्यार करेगा, मुझसे शादी करोगे, जानेमन और किक के बाद साजिद नाडियाडवाला और सलमान खान साथ में अपनी 7वीं फ़िल्म शुरू करने के लिए बेहद उत्साहित हैं । साजिद नाडियाडवाला के प्रोडक्शन में बन रही सलमान खान स्टारर भाईजान, जिसका नाम पहले कभी ईद कभी दिवाली था, की शूटिंग 15 मार्च से मुंबई में शुरू होने जा रही है । फ़रहाद सामजी के निर्देशन में बन रही भाईजान में सलमान खान के अपोजिट पहली बार पूजा हेगड़े नजर आएंगी । हालांकि अभी तक फ़िल्म का एक भी सीन शूट नहीं हुआ है लेकिन फ़िर भी मेकर्स को इस फ़िल्म के डिजिटल और सैटेलाइट राइट्स के लिए आकर्षक डील ऑफ़र हुई है । बॉलीवुड हंगामा को इस बारें में एक्सक्लूसिव जानकारी मिली है ।

SCOOP: सलमान खान की फ़िल्म भाईजान की शूटिंग शुरू होने से पहले ही मेकर्स को मिली डिजिटल और सैटेलाइट राइट्स के लिए 150 करोड़ रुपये की डील

सलमान खान को मिली आकर्षक डील

करीबी सूत्र ने हमें बताया कि, “महामारी से पहले, सलमान ने अपनी फ़िल्म भारत के डिजिटल और सैटेलाइट राइट्स के लिए 130 करोड़ रुपये प्राप्त किए थे, जो अब तक की सबसे बड़ी डील थी इन राइट्स के लिए । दबंग 3 भी अमेज़ॅन और ज़ी के साथ सलमान के सौदे के कारण समान सीमा में थी । महामारी के बाद इसका गणित थोड़ा बदल गया क्योंकि फ़िल्म थिएटर में रिलीज होने के महज 4 हफ़्ते बाद ही डिजीटल प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज होना शुरू हो गई । इसका ताजा तरीन उदाहरण बनी अक्षय कुमार की सूर्यवंशी जो रिलीज के 4 हफ़्ते बाद डिजीटल रिलीज हुई और इसके लिए मेकर्स ने 140 करोड रु चार्ज किए ।

अभी तक की सबसे बड़ी डील मानी जा रही है

और अब ऐसा लगता है कि सलमान की फ़िल्म को 8 हफ़्ते बाद डिजीटल प्रीमियर के लिए आकर्षक पोस्ट रिलीज स्ट्रीमिंग डील ऑफ़र हुई है । साजिद नाडियाडवाला को कभी ईद कभी दीवाली के सैटेलाइट और डिजिटल राइट्स के लिए 150 करोड़ रुपये की डील ऑफ़र हुई है । इसके अलावा साजिद और भी कई ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म्स के साथ बातचीत कर रहे हैं ।”

सूत्र ने आगे बताया कि, “यदि कभी ईद कभी दीवाली के मेकर्स यह डील साइन कर लेते हैं तो यह पारंपरिक विंडो के साथ अब तक की सबसे बड़ी नॉन-थीएट्रिकल डील होगी । एक कॉमिक एंटरटेनर होने के नाते, कभी ईद कभी दीवाली को डिजिटल वर्ल्ड से शानदार ऑफर मिले हैं । अक्षय कुमार और सलमान केवल ऐसे दो बॉलीवुड स्टार हैं जिनकी फ़िल्मों को टीवी पर अच्छी रेटिंग मिलती आई है उनके अब तक के तीन दशक के लंबे करियर के दौरान । डिजीटल प्लेटफ़ॉर्म्स के साथ भी ऐसा ही है ।”

भाईजान या कभी ईद कभी दीवाली की बात करें तो, इसमें सलमान के अलावा पूजा हेगड़े, वेंकटेश और जहीर इकबाल लीड रोल में नजर आएंगे । यह फ़िल्म अगले साल 2023 में ईद के दौरान सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।