पिछले डेढ़ साल से अपनी रिलीज का इंतजार कर रही रोहित शेट्टी और अक्षय कुमार की कॉप ड्रामा सूर्यवंशी फ़ाइनली 5 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है । सूर्यवंशी में अक्षय कुमार खतरनाक एक्शन सीन करते हुए नजर आएंगे । इस फ़िल्म में अक्षय के अलावा कैटरीना कैफ़ भी नजर आएंगी । वहीं अजय देवगन अपने सिंघम अवतार और रणवीर सिंह सिम्बा अवतार में एक विस्तारित कैमियो में नजर आएंगे । रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी सूर्यवंशी सबसे पहले बीते साल 2020 में मार्च में रिलीज होने वाली थी लेकिन कोरोना महामारी के चलते फ़िल्म की रिलीज डेट बार-बार पोस्टपोन होती रही ।

SCOOP: अक्षय कुमार की सूर्यवंशी के लिए डायरेक्टर रोहित शेट्टी ने निकाली ये अनूठी मार्केटिंग स्ट्रेटजी ; ‘आइला रे आइला’ गाने में एक साथ दिखेंगे सिंघम-सिम्बा और सूर्यवंशी

अक्षय कुमार की सूर्यवंशी रिलीज के लिए तैयार

और अब जब 22 अक्टूबर से महाराष्ट्र में सिनेमाघर खोलने को मंजूरी मिल गई है तो रोहित शेट्टी ने फ़ाइनली सूर्यवंशी को 5 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज करने का फ़ैसला किया है । इसी बीच बॉलीवुड हंगामा को सूर्यवंशी को लेकर एक्सक्लूसिव जानकारी मिली है ।

एक ट्रेड सूत्र ने बताया कि अब जबकि सूर्यवंशी की रिलीज डेट करीब आ रही है ऐसे में निर्देशक रोहित शेट्टी ने फ़िल्म के लिए एक अनूठी मार्केटिंग स्ट्रेटजी निकाली है । सूत्र ने कहा, “रोहित शेट्टी अक्सर अपनी फ़िल्मों के लिए अनूठी मार्केटिंग स्ट्रेटजी अपनाने के लिए जाने जाते हैं । सूर्यवंशी के लिए भी रोहित ने कुछ इस तरह की नीति अपनाई है । रोहित ने सूर्यवंशी के लिए सिर्फ 15 से 18 दिनों का एक छोटा और टाइट कैंपेन रखने का फैसला किया है, जो गीतों से प्रेरित होगा । हालांकि फ़िल्म का दूसरा ट्रेलर तैयार है लेकिन रोहित इसे रिलीज नहीं करना चाहते क्योंकि पहले वाला ट्रेलर ही 3.30 मिनट लंबा है ऐसे में दूसरे ट्रेलर को रिलीज कर काफ़ी हद तक फ़िल्म के प्लॉट को लेकर आइडिया लग जाएगा, जो कि सही नहीं है ।

अनूठी मार्केटिंग स्ट्रेटजी

तो फ़िर रोहित की सूर्यवंशी को लेकर मार्केटिंग स्ट्रेटजी क्या है ? इस पर सूत्र ने बताया, “इस बार की कैम्पेनिंग आउटडोर ज्यादा रहेगी जिसमें सिटी में फ़िल्म के होर्डिंग्स लगाए जाएंगे । सिटी में फ़िल्म के होर्डिंग्स लगाने का मकसद सिर्फ़ इतना है कि आते-जाते लोगों को यह पता चल पाए कि सूर्यवंशी दिवाली पर इस तारीख को सिर्फ़ सिनेमाघर में रिलीज हो रही है । होर्डिंग्स के अलावा, वह सोशल मीडिया पर फ़िल्म के गाने, पोस्टर और अन्य हाईजिन स्टफ़ के साथ डिजिटल मार्केटिंग पर फ़ोकस करेंगे ।”

गानों से होगी मार्केटिंग

सूत्र ने आगे यह भी बताया कि, “इस बार रोहित अखबार के जरिए फ़िल्म की मार्केटिंग करने के खिलाफ़ है । 18 दिनों के कैम्पेनिंग के दौरान रोहित फ़िल्म के 3 गाने रिलीज करके फ़िल्म की मार्केटिंग करेंगे । उम्मीद जताई जा रही है कि ये तीनों गाने ही चार्टबस्टर साबित होंगे । मेकर्स को सूर्यवंशी के 'आइला रे आइला' गाने से बहुत उम्मीदें है क्योंकि इस गाने में तीनों पुलिस वाले सिंघम (अजय देवगन), सिम्बा (रणवीर सिंह) और सूर्यवंशी (अक्षय कुमार) एक साथ नजर आएंगे ।”

'आइला रे आइला' के अलावा, रोहित को सोशल मीडिया पर 'टिप टिप बरसा पानी' गाने से भी काफ़ी उम्मीदें है। जिन लोगों ने भी यह गाना देखा है उनका मानना है कि इस गाने में कैटरीना कैफ़ का कभी न देखा गया अवतार देखने को मिलेगा और यह पहले वाले गाने से भी बेहतर है । सूर्यवंशी का कैम्पेन 15 अक्टूबर से शुरू होगा ।