बॉक्स ऑफ़िस पर रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन करने वाले बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की सफ़लता किसी विशेष प्लेटफ़ॉर्म की मोहताज नहीं है । चाहे सिनेमाघर हो या डिजीटल प्लेटफ़ॉर्म, अक्षय की फ़िल्मों ने हमेशा ही अपने लिए दर्शक जुटाए है । अक्षय की फ़िल्म लक्ष्मी और अतरंगी रे, जो कि सिनेमाघरों में रिलीज होने की बजाए डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज हुई थी, के बाद अब तीसरी फ़िल्म भी डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज होने की तैयारी कर रही है । और ये फ़िल्म है सस्पेंस थ्रिलर, मिशन सिंड्रेला जिसमें अक्षय के साथ अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह नजर आएंगी । रंजीत तिवारी के निर्देशन में बन रही मिशन सिंड्रेला सिनेमाघर में रिलीज होने की बजाए डायरेक्ट Disney+ Hotstar पर रिलीज होगी ।

SCOOP: अक्षय कुमार की मिशन सिंड्रेला इस वजह से थिएटर में नहीं बल्कि डायरेक्ट Disney+ Hotstar पर होगी रिलीज ; मेकर्स ने की 135 करोड़ रुपये की डील

अक्षय कुमार की मिशन सिंड्रेला

मिशन सिंड्रेला के प्रोड्यूसर्स वाशु और जैकी भगनानी ने अपनी फ़िल्म को Disney+ Hotstar को करीब 135 करोड़ रुपये में बेचा है । मिशन सिंड्रेला के डायरेक्ट ओटीटी पर रिलीज होने के बारें में करीबी सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया कि, “मूल रूप से, मिशन सिंड्रेला के लिए अक्षय की एक्टिंग फीस फ़िल्म के डिजिटल राइट्स की बिक्री से वसूल की जा चुकी है । हालांकि यह किसी ओटीटी रिलीज के लिए कोई सबसे बड़ी डील नहीं है लेकिन इतना जरूर है कि यह डायरेक्ट टू डिजीटल प्रीमियर के लिए सबसे बड़ी डील में से एक है । मेकर्स इसे समर 2022 में रिलीज करने की प्लानिंग कर रहे है ।”

निर्माताओं को लगभग 20 करोड़ रुपये का लाभ हुआ

सैटेलाइट और संगीत के अधिकार पहले ही बेचे जा चुके हैं और कुल मिलाकर, मिशन सिंड्रेला के पैकेज्ड डील से निर्माताओं को लगभग 20 करोड़ रुपये का लाभ हुआ है । इस बारें में सूत्र ने बताया कि, “मिशन सिंड्रेला असल में बड़े पर्दे लायक नहीं है जो बड़ी संख्या में दर्शक जुटाए । अक्षय और मेकर्स दोनों इस बात को अच्छे से जानते हैं । वहीं दूसरी ओर, अक्षय की एक्टिंग़ फीस सहित फ़िल्म का कुल बजट 175 करोड़ रुपये था । बेल बॉटम को थिएटर में रिलीज कर मेकर्स पहले ही नुकसान उठा चुके हैं ऐसे में वह एक और नुकसान के लिए तैयार नहीं है । इसलिए सभी पहलूओं पर गौर करके उन्होंने अपनी फ़िल्म को फ़ाइनली डायरेक्ट डिजीटल प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज करने का फ़ैसला किया ।”

अक्षय और मिशन सिंड्रेला के प्रोड्यूसर्स भगनानी एक और फिल्म साथ कर रहे हैं, बड़े मियां छोटे मियां । तो मिशन सिंड्रेला से भी मेकर्स को थोड़ा बहुत प्रोफ़िट हुआ है उससे बेल बॉटम के नुकसान की भरपाई हो जाएगी । और फ़िर इसका इस्तेमाल बड़े मियां छोटे मियां के प्री-प्रोडक्शन में किया जाएगा । यह कारोबारी फ़ैसला सोच समझ कर लिया गया है क्योंकि इस साल अक्षय की कुल 5 फ़िल्में रिलीज होने वाली हैं ऐसे जैम पैक कैलेंडर में मिशन सिंड्रेला बीच में पिस जाएगी । इसलिए सभी ने मिलकर इस फ़िल्म को डायरेक्ट ओटीटी पर रिलीज करने का फ़ैसला लिया ।

कहा जा रहा है कि मिशन सिंड्रेला ईद 2022 को रिलीज हो सकती है ।