अमेजॉन प्राइम वीडियो की ओरिजिनल वेब सीरीज तांडव आज रिलीज हो गई है । पॉलिटिकल ड्रामा तांडव में सैफ अली खान एक राजनेता के किरदार में नजर आ रहे हैं । भारतीय राजनीति की उथल-पुथल से रूबरू करवाती तांडव सत्ता के लिए धोखाधड़ी, हेरफेर, लालच, महत्वाकांक्षा और हिंसा को दर्शाती है । इसके अलावा सैफ अली खान अभिनीत तांडव साल 2019 में जवाहरवाल नेहरू विश्वविद्यालय में हुई हिंसा को भी एक अलग एंगल से दर्शाया गया है । तांडव में मोहम्मद जीशान अयूब का किरदार कहीं न कहीं कन्हैया कुमार की याद दिलाएगा जिसने अपने साथी छात्रों को राजनीतिक अत्याचार के खिलाफ विद्रोह करने के लिए उकसाया था ।

जेएनयू मुद्दे की याद दिलाती है सैफ अली खान की तांडव, मोहम्मद जीशान अयूब का किरदार कन्हैया कुमार से इंस्पायर

सैफ अली खान की तांडव में जेएनयू का मुद्दा

तांडव में पुलिस द्दारा पुरुष और महिला छात्रों को समान रूप से पिटाई करते हुए दिखाया गया है, और एक पुलिसकर्मी एक छात्रा से यह भी पूछता है कि उसके साथ मौजूद तीन पुरुष छात्रों में से कौन उसका प्रेमी है । यह सब जेएनयू मुद्दे को एक बार फ़िर से याद दिलाते हैं । वेब सीरिज की शुरुआत में एक किसान रैली भी होती है, जहाँ फिर से पुलिस को रहस्यमयी राजनीतिक ताकतों के फोन आने के बाद उग्र प्रदर्शन करते हुए दिखाया जाता है ।

तांडव में सैफ के अलावा डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, तिग्‍मांशु धूलिया, डिनो मोरिया, कुमुद मिश्रा, गौहर खान, अमायरा दस्‍तूर, मोहम्‍मद जीशान अयूब, कृतिका कामरा, सारा जेन डियास, संध्‍या मृदुल, अनूप सोनी, हितेन तेजवानी, परेश पाहुजा और शोनाली नागरानी मुख्य भूमिका में नजर आए हैं ।