अक्षय कुमार और रोहित शेट्टी की बहुप्रतिक्षित कॉप ड्रामा सूर्यवंशी पिछले एक साल से अपनी रिलीज का इंतजार कर रही है लेकिन अभी तक इस फ़िल्म की रिलीज को लेकर मेकर्स ने कोई अनाउंसमेंट नहीं किया है । बीते महीने बॉलीवुड हंगामा ने आपको बताया था कि मेकर्स 2 अप्रैल 2021 को अपनी फ़िल्म सूर्यवंशी थिएटर में रिलीज करने की प्लानिंग कर रहे हैं । ये फ़ैसला सिनेमाघरों को 100% क्षमता के साथ खोलने को मंजूरी मिलने के बाद से सूर्यवंशी मेकर्स द्दारा लिया गया । लेकिन अभी तक अक्षय कुमार और मेकर्स ने सूर्यवंशी की रिलीज डेट को लेकर कोई ऑफ़िशियल ऐलान नहीं किया है जिसका सभी को बेसब्री से इंतजार है ।

अक्षय कुमार अभिनीत सूर्यवंशी की रिलीज डेट अभी तक इसलिए नहीं हुई अनाउंस, ये है इसकी मुख्य वजह

अक्षय कुमार की सूर्यवंशी को अभी तक नहीं मिली रिलीज डेट

सूर्यवंशी मेकर्स द्दारा फ़रवरी के दूसरे सप्ताह में रिलीज डेट अनाउंसमेंट की संभावना थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ । हमारी रिपोर्ट के लगभग 10 दिन बाद, यश राज फिल्म्स ने अपनी उन फिल्मों की रिलीज़ डेट का अनाउंसमेंट किया जो अपनी रिलीज का इंतजार कर रही थी । इसके बाद कई अन्य निर्माताओं ने भी अपनी-अपनी फ़िल्मों की रिलीज डेट अनाउंस की । रिलायंस एंटरटेनमेंट, जिसने सूर्यवंशी का सह-निर्माण किया है, ने घोषणा की कि उनके दूसरी बड़ी फ़िल्म '83, 4 जून, 2021 को रिलीज़ होगी ।

जहां लगभग हर बड़ी फ़िल्म की रिलीज डेट का अनाउंसमेंट किया जा चुका है वहीं सूर्यवंशी को लेकर अभी तक कोई नई जानकारी सामने नहीं आई है । इसी बीच महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या में अचानक इजाफ़ा हो गया जिसके चलते राज्य सरकार फ़िर से कुछ प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रही है जैसे कि रात का कर्फ्यू इत्यादि । यदि कोरोना संक्रमितों की संख्या कम नहीं होती है तो फ़िर राज्य को कुछ प्रतिबंध का सामना करना पड़ सकता है जिसकी वजह से फ़िल्म के कलेक्शन भी खासा असर देखने को मिल सकता है । क्योंकि मुंबई में देर रात के शोज भी खासे लोकप्रिय हैं लोगों के बीच ।

इस बारें में ट्रेड सूत्र ने बताया, “इस मामले में तो इंतजार करने और स्थिती को समझने के अलावा और कोई ऑप्शन नहीं है । सूर्यवंशी की पूरी टीम और पूरे फ़िल्म उद्योग में हर कोई उम्मीद कर रहा है कि मामलों में कमी आएगी । क्योंकि यदि ऐसा होता है, तो ही महाराष्ट्र सरकार अंकुश नहीं लगाएगी । अगले सप्ताह की शुरुआत में एक स्पष्ट तस्वीर सामने आएगी ।”