एक्शन, कॉमेडी और सोशल ड्रामा जैसी शैली की फ़िल्मों में अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीतने वाले अक्षय कुमार जल्द ही अपने करियर की पहली ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा फ़िल्म पृथ्वीराज में, हिंदु सम्राट पृथ्वीराज के किरदार में नजर आएंगे । इस फ़िल्म में अक्षय कुमार के साथ मानुषी छिल्लर, सम्जय दत्त और सोनू सूद भी अहम भूमिका निभा रहे है । हाल ही में फ़िल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ जिसे काफ़ी लोगों ने पसंद किया । और अब बॉलीवुड हंगामा को पता चला है कि, चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्वारा निर्देशित पृथ्वीराज के लिए अक्षय कुमार डायरेक्टर की पहली पसंद नहीं थे । बल्कि शुरूआत में डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी अभिनेता सनी देओल को पृथ्वीराज चौहान बनाना चाहते थे ।

पृथ्वीराज के लिए अक्षय कुमार नहीं बल्कि सनी देओल थे डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी की पहली पसंद, इसलिए बदला फ़ैसला

अक्षय कुमार स्टारर पृथ्वीराज

पृथ्वीराज के लिए ऑरिजनल कास्टिंग की डिटेल शेयर करते हुए करीबी सूत्र ने हमें बताया कि, “पृथ्वीराज चौहान की भूमिका के लिए सनी देओल चंद्रप्रकाश द्विवेदी की पहली पसंद थे । पांच साल पहले जब वे वाराणसी में मोहल्ला अस्सी की शूटिंग कर रहे थे, तब द्विवेदी और देओल के बीच पृथ्वीराज को लेकर लंबी बातचीत हुई थी । फ़िल्म, उसके किरदार, उसके चाल-ढाल से लेकर बोलने की शैली तक को लेकर बातचीत हो गई थी । यहां तक की उन्होंने किरदार के लुक और आवाज की क्वालिटी पर भी बात कर ली थी ।”

जब सूत्र से पूछा गया कि फ़िर डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने अपना फ़ैसला क्यों बदलाऔर सनी देओल पृथ्वीराज का हिस्सा क्यों नहीं बने । इस पर सूत्र ने कहा, “सनी के साथ फ़िल्म को लेकर सब कुछ ट्रेक पर था । लेकिन जब यशराज फ़िल्म्स फ़िल्म के प्रोड्यूसर के तौर पर एंटर हुई तब सब कुछ बदल गया । यशराज फ़िल्म्स चाहती थी कि पृथ्वीराज में सनी देओल की जगह कोई बड़ा स्टार, जो अपनी फ़िल्मों से लगातार दर्शकों का मनोरंजन कर रहा हो, शामिल हो । और इसी वजह से सनी देओल की जगह मेकर्स ने अक्षय कुमार को पृथ्वीराज के तौर पर साइन किया ।”

इस फ़िल्म में जहां अक्षय हिंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान के किरदार में नजर आएंगे वहीं मानुषी छिल्लर रानी संयोगिता, सोनू सूद कविराज चंदबरदाई और संजय दत्त्त काका कान्हा के किरदार में नजर आएंगे ।

अक्षय, मानुषी, सोनू सूद, और संजय दत्त के अलावा पृथ्वीराज में आशुतोष राणा, मानव विज साक्षी तंवर, ललित तिवारी भी अहम किरदार निभाते दिखाई देंगे । फिल्म पृथ्वीराज को डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्वारा निर्देशित किया गया है । यह फिल्म 3 जून को हिंदी, तमिल और तलुगू भाषा में रिलीज होगी ।